चिदंबरम की चुनौती, यूपीए सरकार के समय जीडीपी दर सबसे बेहतर, बराबर लाकर दिखाएं पीएम मोदी

रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस ने लिखा कि जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ ही गया। ये साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार का कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3%) से अधिक रही।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को चुनौती दी कि वे अपने कार्यकाल के पांचवें साल की जीडीपी दर को यूपीए सरकार के बराबर लाकर दिखाए।

उन्होंने कहा कि जीडीपी की पुरानी गणना पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि के सबसे सर्वश्रेष्ठ वर्ष यूपीए सरकार के (2004-14) थे। केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों का जिक्र करते हुए चिदंबरम ने कहा, “सच की जीत। जीडीपी गणना की पुरानी पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि दर के सर्वश्रेष्ठ साल संप्रग सरकार के थे।”

उन्होंने कहा, “मैं आशा करता हूं कि मोदी सरकार पांचवें साल अच्छा करेगी। यह यूपीए एक का तो मुकाबला नहीं कर सकती, लेकिन मैं कामना करता हूं कि यूपीए दो के बराबर पहुंच जाए।”

उन्होंने कहा, “यूपीए सरकार ने अबतक की सर्वश्रेष्ठ दशकीय वृद्धि दर दी थी और 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था। उन्होंने 10 साल तक सेवा का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।”

रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने लिखा, “जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ ही गया। ये साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार का कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3%) से अधिक रही।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia