CM अशोक गहलोत की केंद्र से अपील, ज्यादा से ज्यादा कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराएं, वैक्सीन लेने की आयुसीमा हटाएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराएं, ताकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर को नियंत्रित किया जा सके।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराएं, ताकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर को नियंत्रित किया जा सके। साथ ही उन्होंने टीकाकरण को लेकर तय की गई आयुसीमा को हटाने का भी आग्रह किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा है, "जैसा कि कोविड-19 मामले भारत में बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए सरकार को टीकाकरण पर ध्यान देना चाहिए। कोविड -19 को काबू करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करके ही लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है। लिहाजा आयु सीमा के मानदंड को हटा देना चाहिए और कोविड वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "बेंगलुरु की डॉक्टर देवी शेट्टी का सुझाव है कि 24-45 वर्ष से कम आयु वर्ग के लोगों का भी टीकाकरण किया जाना चाहिए, जो पेशेवर कारणों के चलते काफी समय घर से बाहर रहते हैं और ऐसे में बीमारी के बड़े वाहक बन सकते हैं। भारत के पास वैक्सीन उत्पादन की बड़ी क्षमता है और उसका पूरी तरह से उपयोग किया जाना चाहिए।"


मुख्यमंत्री ने सरकार से टीकाकरण में तेजी लाने की अपील करते हुए कहा, "मैं सरकार से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीके उपलब्ध कराए जाएं ताकि कोविड की दूसरी लहर से बचा जा सके, क्योंकि एक और लॉकडाउन जनता की आजीविका के लिए घातक साबित हो सकता है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia