‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो जनरल हुड्डा ने मोदी सरकार के झूठ को किया बेनकाब, कहा- पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई

जनरल डीएस हुड्डा ने कहा कि सेना का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया जाना अच्छे संकेत नहीं हैं। डीएस हुड्डा ने कहा कि निर्वाचन आयोग भी यह कह चुका है कि सेना का इस्तेमाल चुनावी प्रचार में करना ठीक नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो रहे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने पीएम मोदी के उस दावे की कलई खोलकर रख दी है, जिसमें वे यह कहते हुए आ रहे हैं कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ सिर्फ उन्हीं के कार्यकाल में हुई है। लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना मोदी सरकार के आने से पहले भी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी कार्रवाई करती रही है। जनरल डीएस हुड्डा ने यह भी कहा कि सेना का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया जाना अच्छे संकेत नहीं हैं। डीएस हुड्डा ने कहा कि निर्वाचन आयोग भी यह कह चुका है कि सेना का इस्तेमाल चुनावी प्रचार में करना ठीक नहीं है। राजस्थान के जयपुर में एक सेमिनार में हिस्सा लेने लेने पहुंचे जनरल हुड्डा यह बात कही।

जनरल डीएस हुड्डा ने कहा कि हमारे संचार क्षेत्र में चीनी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल बेहद गंभीर बात है। उन्होंने कहा, “हमारे दूरसंचार क्षेत्र के अधिकतर हार्डवेयर चीनी हैं। हम इन कंपनियों के चीन की सरकार से संबंधों के बारे में जानते हैं। मुझे लगता है कि यह बेहद गंभीर मामला है, और हमें ज्यादा अहम वाले क्षेत्रों में भारत निर्मित हार्डवेयर पर गौर करना चाहिए।”


इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस के उस दावे पर सवाल खड़े किए थे, जिसमें पार्टी ने कहा था कि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान 6 ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की गई थी। पार्टी ने कहा था उसने कभी भी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का इस्तेमाल वोट पाने के लिए नहीं किया और न ही इस पर राजनीति की। कांग्रेस ने कहा था कि पीएम मोदी, उनके मंत्री और बीजेपी नेता लगातार ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर राजनीति कर रहे हैं और वोट हासिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कांग्रेस के इस बयान का पीएम मोदी ने एक जनसभा के दौरान मजाक उड़ाया था। पीएम मोदी ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की तुलना वीडियो गेम से की थी। जिस पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 May 2019, 10:51 AM