कुमार विश्वास के काफिले पर हमले वाली बात में नहीं मिला दम, मुकदमा दर्ज नहीं होने पर IMA नाराज

डॉक्टर पल्लव बाजपेई की तरफ से अज्ञात सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ थाना इंदिरापुरम में बुधवार को जो एप्लिकेशन दी गई थी, उस पर अब तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) में आक्रोश है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

गाजियाबाद में रहने वाले कवि डॉ. कुमार विश्वास द्वारा लगाए गए हमले के प्रयास के आरोप पुलिस की शुरुआती जांच में फिलहाल साबित नहीं हुए हैं। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने बुधवार रात 10.20 बजे एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आज संज्ञान में आए प्रकरण में कुमार विश्वास के काफिले पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमले के संबंध में प्रारंभिक जांच के क्रम में आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं। थाना इंदिरापुरम पुलिस द्वारा अग्रिम जांच के क्रम में वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है।"

वहीं दूसरी तरफ, डॉक्टर पल्लव बाजपेई की तरफ से अज्ञात सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ थाना इंदिरापुरम में बुधवार को जो एप्लिकेशन दी गई थी, उस पर अब तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) में आक्रोश है।

बुधवार देर रात तक डॉक्टरों का इंदिरापुरम थाने पर आना-जाना लगा रहा। इस केस में आईएमए ने गुरुवार को गाजियाबाद के वसुंधरा में एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इसमें खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद रहेंगे।


आईएमए वेस्ट गाजियाबाद ने कुमार विश्वास को लिखा, "यह व्यवहार आपकी धृष्टता, घमंड और झूठ की पराकाष्ठा दिखाती है। श्रीराम का नाम लेने वाले ऐसा कृत्य करते हैं। आप वीडियो देखें। आपके सुरक्षाकर्मी क्या व्यवहार कर रहे हैं, ऐसे डॉक्टर के साथ जो ड्रेस में इमरजेंसी अटेंड करने जा रहा था।"

उधर, डॉक्टर पल्लव बाजपेई ने बताया कि उनका मेडिकल परीक्षण हो गया है। उनको कई चोट लगी है।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले में कुमार विश्वास की तरफ से सीआरपीएफ और यूपी पुलिस के थाना इंदिरापुरम में शिकायत की गई थी। ये शिकायत आनंद प्रसाद, अमित सिंह भदौरिया और रवि कांत की तरफ से संयुक्त रूप से की गई।

इसमें लिखा है, "हम कुमार विश्वास को गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा के सुरक्षाकर्मी हैं। 8 नवंबर को दोपहर डेढ़ बजे हम लोग कुमार विश्वास के साथ अलीगढ़ जा रहे थे। हिंडन नदी तट के पास एक संदिग्ध कार ने हमारी कार से टकराने की कोशिश की। फिर हमारे पीछे आ रही कुमार विश्वास की गाड़ी में टक्कर मारने की कोशिश की। संदिग्ध गतिविधियों को देख हमने उस गाड़ी को जांच के लिए रोका। कार सवार व्यक्ति उग्र होकर मारपीट करने लगा।"


दरअसल, कुमार विश्वास ने बुधवार दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर एक पोस्ट में लिखा, "आज अलीगढ़ जाते समय वसुंधरा स्थित घर से जब निकला तो हिंडन के तट पर, किसी कार चालक ने साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की कार पर दोनों ओर से कार की टक्कर से हमला करने की कोशिश की। जब नीचे उतरकर सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए रोका तो उसने न केवल यूपी पुलिस के सिपाही अपितु केंद्रीय बलों के सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया। पुलिस को रिपोर्ट कर दी है। कारण पता नहीं चल पाया। ईश्वर सब को सुरक्षित रखे। आप सबकी शुभकामनाओं हेतु आभार।"

कुमार विश्वास ने इस पोस्ट में जिस अज्ञात व्यक्ति का जिक्र किया, उनका नाम डॉक्टर पल्लव बाजपेई है। इस पोस्ट के कुछ देर बाद ही डॉक्टर पल्लव खून से लथपथ दिखे। उनके कान, नाक, मुंह और घुटने से खून निकल रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia