Goa Election Voting : गोवा में बंपर वोटिंग, 78.94% पड़े वोट, सांकेलिम में सबसे ज्याद 89.64% मतदान

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए आज मतदान हुआ। गोवा में 78.94% मतदान हुआ। सबसे अधिक मतदान सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र में 89.64% हुआ। उत्तरी गोवा में 79 प्रतिशत और दक्षिण गोवा 78 प्रतिशत मतदान हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा में बंपर वोटिंग, 78.94% पड़े वोट, सांकेलिम में सबसे ज्याद 89.64% मतदान 

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए आज मतदान हुआ। गोवा में 78.94% मतदान हुआ। सबसे अधिक मतदान सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र में 89.64% हुआ। उत्तरी गोवा में 79 प्रतिशत और दक्षिण गोवा 78 प्रतिशत मतदान हुआ है।

गोवा में शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 75.29% मतदान 


40 सीटों के लिए मतदान जारी, 3 बजे तक 63.11 फीसदी वोटिंग

गोवा की 40 सीटों के लिए मतदान जारी। दोपहर 3 बजे तक 63.11 फीसदी वोटिंग हुई है।

गोवा में 40 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर 1 बजे तक 44.63 फीसदी मतदान


40 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 26.63 फीसदी मतदानगोवा: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने मडगांव में मतदान किया

लोग बदलाव चाहते हैं और आज लोग बदलाव के लिए वोट कर रहे हैं: गोवा में AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

गोवा में AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, “लोग बदलाव चाहते हैं और आज लोग बदलाव के लिए वोट कर रहे हैं। पहले कांग्रेस ने लूटा, फिर बीजेपी ने लूटा,​ फिर कांग्रेस से चुनकर आए बीजेपी में चले गए और साथ में लूटा, ये दोनों पार्टियां डरी हुई हैं।”


गोवा में सुबह 11 बजे तक 26.63 फीसदी मतदान

गोवा में चुनाव शांतिपूर्वक और उत्साहवर्धक तरीके से हो रहा है, अब तक 11.04% मतदान हुआ है: गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी 

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने बताया कि गोवा में चुनाव शांतिपूर्वक और उत्साहवर्धक तरीके से हो रहा है, अब तक 11.04% मतदान हुआ है। किसी-किसी विधानसभा में मतदान 14% तक भी पहुंचा है। इस बार हम रिकॉर्ड तोड़ मतदान की उम्मीद कर रहे हैं।


गोवा: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "बीजेपी ने 10 साल से जो काम किया है वो लोगों के सामने है, उसे देखकर स्थिर सरकार बनाने के लिए हमारे सभी उम्मीदवारों के लिए मतदान करें।"

गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी में मतदान केंद्रों का दौरा किया  

गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी में मतदान केंद्रों का दौरा किया। वह इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।


चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे: गोवा के राज्यपाल 

गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लै ने कहा, “गोवा के लोग सहयोगी हैं। कोई बड़ा राजनीतिक संघर्ष नहीं है। चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे। ECI और सभी राजनीतिक दल प्रशंसा के पात्र हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल और लोग मतदान केंद्रों पर आएंगे।”

गोवा: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने वास्को डी गामा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 7 पर अपना वोट डाला


हमें उम्मीद हैं कि गोवा में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी: गोवा के सीएम

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह-सुबह मुझे फोन कर शुभकामनाएं दी हैं। हमें उम्मीद हैं कि गोवा में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी। मुझे विश्वास है कि हमें इस बार 22 से ज़्यादा सीटें मिलेंगी। इस बार भी लोग भाजपा को ही वोट देंगे।”

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। तस्वीरें मडगांव के 'आदर्श हाई स्कूल' से हैं। जहां पर लोग लाइनों में खड़े होकर अपने वोटिंग का इंतजार कर रहे हैं।


गोवा के मतदाताओं से पीएम मोदी ने वोट डालने की अपील की

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम!”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गोवा के लोगों से वोट की अपील की


गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई और उनकी पत्नी रीथा श्रीधरन ने डाला वोट 

गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई और उनकी पत्नी रीथा श्रीधरन ने तलेगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 15 पर अपना वोट डाला।

गोवा में 40 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। वोटिंग शुरू हो गई है। इन सीटों के लिए 301 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।


गोवा में 40 सीटों पर थोड़ी देर में मतदान, 300 से ज्याद उम्मीदवार मैदान में

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए आज मतदान होगा। सुबह 7 बजे से वोटिंग होगी, जिसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इन सीटों के लिए 301 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। परंपरागत रूप से द्विध्रुवीय राजनीति वाले राज्य, गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य छोटे दल राज्य के चुनावी मैदान में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Feb 2022, 7:10 AM