गोवा में खचाखच भरे नाइट क्लब, वीडियो वायरल होने पर जागी बीजेपी सरकार, मंत्री ने कहा- शर्मनाक

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने नाइट क्लबों में भीड़भाड़ को ‘शर्मनाक’ बताते हुए सख्ती की बात कही है। साथ ही कहा कि ऐसी असफलताओं का दोष सिर्फ सरकार पर नहीं होना चाहिए, बल्कि उन पर भी होना चाहिए जो ऐसे क्लबों में औजाते हैं या जो क्लब मालिक हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

गोवा में पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर वायरल हुए नाइटक्लब में भीड़भाड़ के वीडियो को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। वायरल वीडियो में नाइट क्लबों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाते और बिना मास्क पहने नजर आ रहे हैं। इसको लेकर चौतरफा निंदा के बाद जागी गोवा सरकार ने अधिकारियों को सख्ती करने का निर्देश दिया है।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने नाइट क्लबों की हालत को बेहद 'शर्मनाक' बताते हुए कहा कि गोवा में जिला कलेक्टरों को सामाजिक दूरी जैसे सुरक्षा मानदंडों और अन्य सरकारी एसओपी का पालन नहीं करने वाले नाइटक्लबों और होटलों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह की असफलताओं का दोष सिर्फ सरकार पर नहीं होना चाहिए, बल्कि ऐसे लोगों पर भी होना चाहिए जो ऐसे क्लबों में जाते हैं या जो क्लब मालिक हैं।

राणे ने कहा, "हम यह भी जानते हैं कि बहुत सारे होटल, क्लब और नाइट क्लब मानदंड का पालन नहीं कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, हमने इसे कलेक्टरों के साथ बहुत आक्रामक रूप से लिया है, ताकि वे क्लबों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालन बनाए रखें। वे मास्क नहीं पहन रहे हैं और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। जो वीडियो सामने आए हैं वे शर्मनाक हैं।"

सोशल मीडिया पर सिन्क्वेरिम-बागा के लोकप्रिय बीच बेल्ट के साथ शीर्ष नाइट क्लबों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि होम डिपार्टमेंट को चूक की जांच करने का निर्देश दिया गया है और साथ ही कहा कि भरे हुए क्लब और डिस्को व पर्यटन गतिविधि को बढ़ावा देना महामारी के बीच में उचित नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia