गोवा: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की जिम्मेदारी केंद्र और महाराष्ट्र सरकार पर

गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा कि तर्कवादियों की हत्या के मामले में संस्था के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद, संस्था पर प्रतिबंध लगाना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है या महाराष्ट्र सरकार इसे तय करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा कि गोवा में सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाना केंद्र सरकार और महाराष्ट्र के राज्य अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सनातन संस्था के सदस्यों के कथित तौर पर संबंध पत्रकार गौरी लंकेश और तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या से जुड़े हैं।

तर्कवादियों की हत्या के मामले में संस्था के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद, संस्था पर प्रतिबंध लगाए जाने पर विनय तेंदुलकर ने कहा, “यह केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है या महाराष्ट्र सरकार इसे देखेगी।”

संस्था का मुख्यालय गोवा के रामनाथी गांव में है।

उन्होंने कहा कि सनातन संस्था के सदस्यों के इस मामले में जुड़े होने की सच्चाई तब बाहर आएगी, जब अदालत इस संस्था के सदस्यों के खिलाफ मामला शुरू करेगी।

साल 2015 में भी विनय तेंदुलकर ने सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर मीडिया में बयान दिया था।

हाल के पिछले दिनों एटीएस ने मुंबई से सटे नालासोपारा इलाके में छापा मारकर वैभव राउत नाम के शख्स के घर से कई हथियारों के साथ देशी बम भी बरामद किए थे। एटीएस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि वैभव का संबंध सनातन संस्था से है।

कुछ दिनों पहले कर्नाटक में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में एटीएस ने परशुराम वाघमारे और केटी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों से पूछताछ में नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पनसारे की हत्या का कनेक्शन महाराष्ट्र से जुड़ रहा था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia