गोवा सीएम ने पुलिस को दिया खुला आदेश- बदनाम करने वाले विरोधियों को दिखाएं उनकी जगह

प्रमोद सावंत ने अपने राजनीतिक विरोधियों को चेतावनी इसलिए दी है क्योंकि गोवा में 2022 की शुरूआत में चुनाव होने वाले हैं और उसे लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारी शुरू कर चुके हैं, जिसमें सीएम सावंत और उनकी सरकार पर विपक्ष के हमले बढ़ गए हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को गोवा पुलिस से उन आलोचकों और राजनीतिक विरोधियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अपनी जगह दिखाने का आग्रह किया, जो पुलिस विभाग की आलोचना करते हैं। सावंत ने अपने आलोचकों पर सरकारी विभागों, विशेष रूप से स्वास्थ्य और पुलिस अधिकारियों को महामारी के दौरान अनावश्यक रूप से परेशान करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।

सीएम प्रमोद सावंत ने उत्तरी गोवा के कोलवाले में एक नए पुलिस स्टेशन के उद्घाटन समारोह के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, "पुलिस को सभी को उनकी जगह दिखानी चाहिए। मैंने राजनीतिक दलों के कुछ लोगों को पुलिस पर आरोप लगाते देखा है। वे अपने बारे में क्या सोचते हैं? मुझे लगता है कि पुलिस को उन्हें उनकी जगह दिखाने की जरूरत है।"


सावंत ने हाल ही में एक बच्चे के अपहरण के मामले का भी हवाला दिया जिसे 24 घंटों के भीतर सुलझा लिया गया था। इस घटना को लेकर विपक्ष ने गृह मंत्रालय की निंदा थी। सीएम सावंत ने कहा, ''शोभित (एसपी, अपराध) क्राइम एक्सपर्ट है। वह सभी के किए अपराधों को जानते हैं। वे अब और अपराध नहीं होने देंगे। अगर ये अपराध नहीं रुकते हैं, विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं यह (गोवा) क्रांति दिवस पर जानबूझकर कह रहा हूं। विपक्ष को महामारी के दौरान भी लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान करने की आदत है।''

मुख्यमंत्री ने कहा, "आप राजनेताओं की आलोचना कर सकते हैं, मुझे इसकी चिंता नहीं है। एक सीएम के रूप में, मुझे गालियां खाने की आदत है और मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है। यह उनका काम है, और हमारा काम अपना काम करना है। मेरे विभाग को बदनाम मत करो। डॉक्टरों द्वारा किये गए कार्य की सराहना करो। पुलिस विभाग द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करें।'


सीएम सावंत ने विरोधियों को नसीहत देते हुए कहा कि पुलिस विभाग के काम की सराहना करें। सोशल मीडिया, ट्विटर पर राज्य के नाम की बदनामी न करें। उन्हें मेरी सलाह है कि राज्य सभी का है। आज और कल राजनीति होगी। लेकिन राजनीति के लिए राज्य के नाम की बदनामी न करें। देश में हमारी छवि खराब न हो।

दरअसल सीएम प्रमोद सावंत ने इशारों-इशारों में अपने राजनीतिक विरोधियों को चेतावनी दी है। क्योंकि गोवा में 2022 की शुरूआत में चुनाव होने वाले हैं और उसे देखते सभी राजनीतिक दल राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर चुके हैं। और यही कारण है कि सीएम सावंत और उनकी सरकार पर विपक्ष के हमले बढ़ गए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */