गोवा में नेतृत्व परिवर्तन पर बीजेपी में उठे सवाल, मोदी के मंत्री बोले- बीमार सीएम को बदलना ही होगा 

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की बीमारी को देखते हुए वहां आज या कल नेतृत्व में बदलाव करना ही होगा। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि बीमारी को ध्यान में रखते हुए पर्रीकर को मुख्यमंत्री पद से मुक्त करना जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर बीजेपी के अंदर नेतृत्व में बदलाव की मांग उठने लगी है। केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की बीमारी को देखते हुए वहां आज या कल नेतृत्व में बदलाव करना ही होगा। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि बीमारी को ध्यान में रखते हुए पर्रिकर को मुख्यमंत्री पद से मुक्त करना जरूरी है।

केंद्रीय मंत्री गोवा के ऐसे पहले बीजेपी नेता हैं जिन्होंने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य अच्छा नहीं है। लेकिन वह इस स्थिति में भी काम कर रहे हैं।

गोवा में भले ही मुख्यमंत्री बदलने की बात हो रही है, लेकिन बीजेपी लगातार इससे इनकार करती रही है। खबरों के मुताबिक, पार्टी ने पर्रिकर के विकल्प की तलाश शुरू कर दी है और अमित शाह ने गोवा में बीजेपी के सहयोगी दलों के नेताओं से बात की थी। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

दूसरी ओर विपक्ष लगातार मनोहर पर्रिकर की इस्तीफे की मांग कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में प्रशासन ठहराव का शिकार हो गया है।

बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री पैंक्रिएटिक कैंसर से पीडि़त हैं। पिछले नौ महीने से वह गोवा, मुंबई, न्यूयार्क और दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती होते रहे हैं। स्वास्थ्य बुरी तरह से गिर गया है। पर्रिकर दिल्ली के एम्स से 14 अक्टूबर को लौटने के बाद से एक बार भी सार्वजनिक रूप से नहीं दिखे हैं। वह अपने निजी निवास में बिस्तर पर हैं। उनके निजी निवास को एक अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। चिकित्सक और अर्धचिकित्सा कर्मी 24 घंटे वहां तैनात हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Nov 2018, 10:52 AM
/* */