नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, 63 साल की उम्र में निधन, पीएम, राष्ट्रपति और राहुल गांधी ने जताया शोक

मनोहर पर्रिकर को कैंसर के बारे में 2018 में पता चला था। वे इलाज कराने के लिए अमेरिका गए थे। कई महीनों तक इलाज कराने के बाद वे अमेरिका से लौटे थे। पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ी थी। उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिय
फोटो: सोशल मीडिय
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। उन्होंने रविवार शाम को गोवा में आखिरी सांस ली। वे 63 साल के थे। पर्रिकर काफी दिनों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था। राष्ट्रपति कार्यालय ने एक ट्वीट के जरिए पर्रिकर के निधन की जानकारी दी। पर्रिकर के निधन पर राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। केंद्र सरकार ने उनके निधन पर 18 मार्च राष्ट्रीय शोक की घषणा की है।उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई अहम लोगों ने शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोवा के सीएम के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि पर्रिकर बेहद साहस और सम्मान के साथ अपनी बीमारी से लड़े। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “सार्वजनिक जीवन में वह ईमानदारी और समर्पण के मिसाल थे और गोवा और देश की जनता के लिए उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।”

मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने उन्हें आधुनिक गोवा का निर्मात बताया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “पर्रिकर एक अद्वितीय नेता, सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे। उनकी सेवाओं को पीढ़ियां याद रखेंगीं।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया है। राहुल गांधी ने कहा कि पर्रिकर जी ने एक साल से अधिक समय तक एक गंभीर बीमारी का बहादुरी के साथ सामना किया।

मनोहर पर्रिकर को कैंसर है, इस बात का पता 2018 में चला था। इसके बाद पर्रिकर इलाज कराने के लिए अमेरिका चले गए थे। करीब 3 महीने तक वह अमेरिका में रहे। अमेरिका से लौटने के बाद पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स से छुट्टी मिलने के बाद वे तभी से गोवा में थे। गोवा में ही उन्हें जरूर इलाज दिया जा रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Mar 2019, 10:18 PM