गोवा में सियासी उठापठक, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को सौंपी चिट्ठी

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीमार होने के बाद चल रहे सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस के 14 विधायक राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे और उनकी गैरमौजूदगी में सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी सौंपी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा में कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस के 14 विधायक सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे। राज्यपाल के मौजूद नहीं होने पर कांग्रेस प्रतिनिधित्वमंडल में शामिल विधायक सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी वहीं छोड़कर आए। पत्र में सरकार बनाने का मौका देने की मांग की गई है। कांग्रेस पार्टी के राज्य में 16 विधायक हैं।

कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत नवलेकर ने सरकार गठन का दावा पेश करने के बारे में कहा, “हम सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमें पहले ही मौका दिया जाना चाहिए था। सरकार किस तरह काम कर रही है। सरकार होते हुए भी न के बराबर है। हमारे पास संख्या है, इसलिए हम दावा कर रहे हैं। राज्यपाल कल यानी मंगलवार को यहां होंगी। तब हम उनसे आग्रह करेंगे।

उन्होंने कहा, “हमने गवर्नर को दो ज्ञापन सौंपे हैं, अनुरोध किया है कि, राज्य को 18 महीने के भीतर चुनाव जैसी स्थिति से नहीं गुजरना चाहिए। लोगों ने हमें पांच साल के लिए चुना है। अगर वर्तमान सरकार काम करने में सक्षम नहीं हैं तो हमें मौका दिया जाना चाहिए। हम यह करके दिखाएंगे।”

इस समय गोवा के मुख्यमंत्री बीमारी की वजह से दिल्ली में एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। 6 सितंबर को अमेरिका में मेडकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था। उन्हें इस साल की शुरूआत में करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था।

बता दें कि गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं। इस हिसाब से राज्य में सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है। इस समय बीजेपी सरकार के पास अन्य दलों के समर्थन से 24 सीटें हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी के पास 16 विधायक हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */