पर्रिकर के पास हैं राफेल के राज़, इसलिए मोदी-शाह की हिम्मत नहीं कि उन्हें हटा सकें: गोवा कांग्रेस  

अमित शाह के इस ऐलान के बाद कि पर्रिकर को गोवा के सीएम पद से नहीं हटाया जाएगा, गोवा कांग्रेस ने कहा है कि चूंकि पर्रिकर के पास राफेल के राज़ हैं इसलिए बीजेपी आलाकमान उन्हें हटाने की हिम्मत नहीं कर सकता। पर्रिकर बीते सात महीने से बीमार हैं और अभी दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह में इतनी हिम्मत नहीं हैकि वे गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को उनके पद से हटा सकें, क्योंकि राफेल सौदे के बारे में उनके पास बेशुमार राज़ है, जिनसे भांडाफोड़ हो सकता है। यह आरोप रविरा को कांग्रेस की गोवा इकाई ने लगाया।

गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडाणकर ने रविवार को कहा कि, “बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व में इतनी हिम्मत नहीं है कि वे बीमारी के चलते काम करने से मजबूर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से इस्तीफा मांग सकें, क्योंकि पर्रिकर पूर्व रक्षा मंत्री हैं और उनके पास राफेल सौदे से जुड़े बहुत सारे तथ्य और राज़ हैं। अगर इस्तीफा मांगने से नाराज़ होकर उन्होंने मुंह खोल दिया तो गज़ब हो जाएगा।”

चोडाणकर ने यह आरोप बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की इस घोषणा के बाद लगाया जिसमें उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा कि मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे।

अमित शाह ने यह भी कहा कि, “गोवा बीजेपी की कोर टीम के साथ चर्चा कर फैसला हुआ है कि मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री बने रहेंगे और सरकार के मंत्रिमंडल और मंत्रियों को विभागों में बदलाव जल्द किया जाएगा।”

गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर है। गोवा, न्यूयॉर्क और मुंबई में इलाज कराने के बाद बीते एक सप्ताह से पर्रिकर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उनके बीते करीब सात महीने अस्पताल में ही गुज़रे हैं।

अमित शाह के ऐलान के बाद गोवा कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि, "पर्रिकर के पास राफेल डील से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां हैं, क्योंकि सौदे के समय वही रक्षामंत्री थे। पर्रिकर इस्तीफा देने से इनकार कर चुके हैं और उन्हें इस्तीफा के लिए कहने की किसी नेता में हिम्मत नहीं है। कारण है राफेल डील, कारण है एक बड़ा घोटाला, जिसमें सीधे प्रधानमंत्री शामिल हैं।"

गोवा कांग्रेस प्रमुख ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "मुझे लगता है, पर्रिकर अब उनका इस्तेमाल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर आप इस्तीफे के लिए कहेंगे तो मैं आपको राफेल डील में बेनकाब कर दूंगा। वे (शाह और मोदी) ब्लैकमेल किए जा रहे हैं।" चोडाणकर ने कहा कि अस्वस्थ मुख्यमंत्री को पद पर बनाए रखने के फैसले में 'विशुद्ध अहंकार' मात्र झलकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia