सनातन संस्था जैसे संगठनों को बढ़ावा देने से देश का नुकसान, लगाया जाए प्रतिबंध: गोवा कांग्रेस

गोवा कांग्रेस के प्रमुख गिरीश चोडांकर ने कहा कि एक ऐसा संगठन जो लोगों की विचारधारा को समाप्त करने के लिए उनकी हत्या करता है और हत्या की योजना बनाता है, उसे अस्तित्व में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कांग्रेस ने गोवा स्थित सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इस संस्था के कुछ सदस्यों पर तर्कवादियों और लेखकों के खिलाफ कथित हत्या और हिंसा की साजिश रचने का आरोप है। गोवा कांग्रेस के प्रमुख गिरीश चोडांकर ने कहा, “हमने पहले भी यह मांग की थी और हम फिर से इसकी मांग कर रहे हैं। एक ऐसा संगठन जो लोगों की विचारधारा को समाप्त करने के लिए उनकी हत्या करता है और हत्या की योजना बनाता है, उसे अस्तित्व में रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और हमें विश्वास है कि गोवा सरकार इस पर जल्द ही निर्णय लेगी।”

गिरीश चोडांकर ने कहा, “हम राज्यपाल से इस संगठन पर रोक लगाने के लिए कहने वाले हैं। गोवा एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है और दुनिया भर में पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है। अगर ऐसे संगठनों को गोवा में आगे बढ़ाया गया तो धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना टूट जाएगा और यह केवल एक राज्य की क्षति नहीं होगी बल्कि देश की भी क्षति होगी।”

महाराष्ट्र और कर्नाटक पुलिस ने एमएम कलबुर्गी, गौरी लंकेश, गोविंद पंसारे और अन्य तर्कवादियों-लेखकों की हत्या की साजिश रचने के सिलसिले में संस्था के कई सदस्यों को हिरासत में लिया है। हालांकि संस्था ने पुलिस द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia