गोवा में कोरोना संकट के बावजूद नाइट क्लबों में हुआ होली मिलन, विपक्ष ने बीजेपी सरकार पर उठाए सवाल

विपक्ष ने कहा कि बीजेपी सरकार कोरोना को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है। वे निवारक उपाय नहीं कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब सीएम बिना मास्क के प्रदर्शनियों का उद्घाटन कर रहे हैं और उपदेश दे रहे हैं, तो आपको दूसरी लहर से घबराने की जरूरत नहीं है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के नाइट क्लबों और रिसॉर्ट्स में होली मिलन समारोह आयोजित करने की अनुमति देने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए विपक्ष ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने होली मिलन समारोहों के आयोजन की अनुमति क्यों दी, जबकि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में वसंतोत्सव 'शिग्मो' पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यहां बता दें कि सोमवार को होली के अवसर पर गोवा के कई क्लबों, होटलों और रिसॉर्ट में होली मिलन समारोहों का आयोजन हुआ था। ऐसे समारोहों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मंगलवार को विपक्षी विधायकों ने सावंत पर होली से जुड़ी व्यावसायिक आयोजनों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने कहा, "सरकार का कहना है कि पर्यटकों के लिए कोविड-19 प्रमाणपत्र अनिवार्य बनाना एक दु:स्वप्न है और इस कदम से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। उसी सरकार ने बिना किसी देरी के धारा 144 लागू कर दी है। यह धारा कहां लागू की गई है? क्या आपने इस पर अमल होते देखा है? धारा 144 का क्या हुआ जब होली पार्टियों का आयोजन किया गया, जहां लोग कैसिनो के बाहर और होली पार्टियों में नाच रहे थे।"

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कोविड के बारे में बिल्कुल गंभीर नहीं है। वे निवारक देखभाल नहीं कर रहे हैं। सरदेसाई ने तंज कसते हुए कहा, "जब सीएम बिना मास्क के प्रदर्शनियों का उद्घाटन कर रहे हैं और उपदेश दे रहे हैं, तब आपको दूसरी लहर के आने से घबराने की जरूरत नहीं है।"

गोवा के सबसे लोकप्रिय नाइट क्लब 'क्लब टीटो' में से एक के सह-प्रमोटर रिकाडरे डीसूजा ने भी मुख्य सचिव परिमल राय को एक शिकायती पत्र लिखा और उसकी एक प्रति सोशल मीडिया पर डाला, जिसमें उन्होंने कहा है कि कई नाइट क्लबों में कोविड-19 संबंधी मानदंडों का उल्लंघन और अनदेखी की जा रही थी और सरकारी अधिकारी इन क्लबों से पैसे उगाहने की कोशिश कर रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */