गोवा: जहां सोनाली फोगाट को दिया गया था ड्रग्स, उस कर्लीज रेस्टोरेंट पर प्रशासन चला रहा था बुलडोजर, SC ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने गोवा में कर्लीज रेस्तरां पर बुलडोजर चलाने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने इस शर्त पर रोक लगा दी है कि वहां कोई व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होंगी। कर्लीज रेस्तरां वही है जहां बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत हुई थी।

फोटो: @murarishetye
फोटो: @murarishetye
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के जिस कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी करने के बाद बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत हो गई थी, वो कर्लीज रेस्टोरेंट लगातार सुर्खियों में है। आज कर्लीज रेस्टोरेंट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने कर्लीज रेस्तरां में जारी तोड़फोड़ पर फिलहाल रोक लगा दी है। साथ कोर्ट गोवा सरकार को नोटिस जारी करते हुए रेस्तरां से जुड़े सारे दस्तावेज और तस्वीरों को तलब किया है।

कोर्ट ने यह रोक इस शर्त पर लगाई है कि क्लब में किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होंगी।

दरअसल आज प्रशासन की ओर से कर्लीज क्लब को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। नेशनल ग्रीन ट्राइब्युनल (एनजीटी) के आदेश के बाद अंजुना-गोवा में कर्लीज नाइट क्लब को गिराने का काम शुरू हो गया था। टीम ने कर्लीज नाइट क्लब के समुद्र के सामने वाले हिस्से को गिराने के लिए पहुंची थी, जहां पार्टी होती थी। क्लब के आसपास भारी पुलिस बल तैनात भी थे।

डिप्टी कलेक्टर कार्यालय ने गुरुवार को रेस्टोरेंट के मालिक लिनेट नून्स और एडविन न्यून्स को इमारत के गिराए जाने से संबंधित नोटिस जारी किया था। नोटिस में कहा गया है, डिप्टी कलेक्टर और डिमोलिशन स्क्वॉड के प्रभारी, ने उत्तरी गोवा जिला, तिस्वाड़ी में 9 सितंबर को सुबह 7 बजे तोड़फोड़ की कार्रवाई तय की है।


जीसीजेडएमए ने 21 जुलाई 2016 को पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम, 1986 (ईपी अधिनियम) की धारा 5 के तहत सीआरजेड अधिसूचना के उल्लंघन में सीआरजेड-3 में 'नो-डेवलपमेंट जोन' में अवैध रूप से निर्मित संरचनाओं को ध्वस्त करने का निर्देश दिया था। एनजीटी ने कर्ली के कथित अवैध ढांचे को ध्वस्त करने के जीसीजेडएमए आदेश को बरकरार रखा है।

गौरतलब है कि सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं और अंजुना के एक होटल में ठहरी थीं। उसी दिन, वह कर्लीज रेस्तरां में पार्टी कर रही थी, जहां उसे कथित तौर पर मेथमफेटामाइन ड्रग्स दिया गया। उस रात सोनाली को बेचैनी महसूस हुई और अगली सुबह उसे अंजुना के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सोनाली फोगाट की मौत की घटना के बाद से कर्लीज रेस्टोरेंट सुर्खियों में आ गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia