गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदा बॉलीवुड के शोमैन रहे राज कपूर का चेंबूर स्थित बंगला, जानें यहां अब क्या बनेगा?

आरके स्टूडियोज को मई 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने अपने कब्जे में ले लिया था और राज कपूर का बंगला उत्तर-पूर्वी मुंबई उपनगर चेंबूर में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) से सटे डेओनार फार्म रोड पर स्थित है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने चेंबूर में शोमैन राज कपूर के प्रतिष्ठित बंगले का अधिग्रहण किया है। कंपनी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कपूर बंगले का उपयोग गोदरेज आरकेएस की तर्ज पर प्रीमियम आवासीय परियोजना के रूप में विकसित करेगा।

इससे पहले आरके स्टूडियोज को मई 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने अपने कब्जे में ले लिया था और राज कपूर का बंगला उत्तर-पूर्वी मुंबई उपनगर चेंबूर में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) से सटे डेओनार फार्म रोड पर स्थित है।

कंपनी ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यह जमीन राज कपूर के कानूनी वारिस कपूर खानदान से खरीदी गई थी। हालांकि, अभी इस सौदे की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

इस मामले में राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर ने कहा, “चेंबूर में इस आवासीय संपत्ति का हमारे खानदान के लिए बहुत भावनात्मक और ऐतिहासिक महत्व रहा है। इस जगह के विकास के अगले चरण के लिए इस समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हम एक बार फिर गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ जुड़कर खुश हैं।“ 


इस संबंध में गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, “हम इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं। हमें यह मौका देने के लिए कपूर खानदान के हम आभारी हैं।“ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में प्रीमियम विकास की मांग मजबूत रही है। पांडे ने कहा कि यह प्रोजेक्ट हमें चेंबूर में अपनी मौजूदगी को और मजबूत करने में मदद करेगा। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia