मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- निजीकरण से नहीं बल्कि 'न्याय' से होगा गरीबों का भला

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार 'मोदी मित्र केंद्रित' है, लेकिन उनकी प्राइवेटाइजेशन की योजना गरीबों की मदद नहीं करेगी। अगर कोई योजना गरीब जनता की मदद कर सकती है, तो वो है 'न्याय'।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्राइवेटाइजेशन को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत सरकार 'मोदी मित्र केंद्रित' है, लेकिन उनकी प्राइवेटाइजेशन की योजना गरीबों की मदद नहीं करेगी। अगर कोई योजना गरीब जनता की मदद कर सकती है, तो वो है 'न्याय'।

आपको बता दें, केंद्र में जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से घाटे में चल रहे सरकारी संस्थानों का लगातार प्राइवेटाइजेशन किया जा रहा है। इसी के तहत रेलवे ने कई ऐसी ट्रेनों का संचालन शुरू किया, जिसका पूरा जिम्मा प्राइवेट कंपनियों के पास है। इसके अलावा एयर इंडिया समेत कई संस्थाओं के निजीकरण की भी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जिसको लेकर मोदी सरकार हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहती है।

क्या है 'न्याय'?

आपको बता दें कि न्यूनतम आय सहायता योजना यानी न्याय कांग्रेस का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस योजना के तहत हर गरीब परिवार की मासिक कमाई 12 हजार रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा गया है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में 21 मई 2020 से राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू हुई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia