कोरोना के मोर्चे पर भारत के लिए खुशखबरी! संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 10 लाख के पार पहुंची

देशभर में कोरोना की चपेट में आकर अब 35 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5 लाख 27 हजार से ज्यादा है। कोरोना के अधिकतर मरीज असिम्टोमैटिक हैं, यानी उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 16 लाख के करीब पहुंच गया है। हालांकि इस बीच देश के लोगों के लिए एक अच्छी की खबर है। देश में 10 लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल मरीजों की संख्या 15 लाख 84 हजार से अधिक है, जिसमें 10 लाख 21 हजार से मरीज मरीज ठीक हो चुके हैं।

देशभर में कोरोना की चपेट में आकर अब 35 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5 लाख 27 हजार से ज्यादा है। कोरोना के अधिकतर मरीज असिम्टोमैटिक हैं, यानी उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। सक्रिय मामलों में करीब 10 प्रतिशत मरीज गंभीर हालत में हैं।


हालांकि पिछले कुछ दिनों से देश में करीब 50 हजार के करीब हर दिन कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं, जोकि चिंता की बात है। दुनिया में कोरोना प्रभावित देशों में भारत तीसरे नंबर पर है। सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है, उसके बाद ब्राजील और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर भारत है।

अमेरिका में अब तक 45 लाख, 68 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना की चपेट में आकर अमेरिका में अब तक 1 लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना से करीब 1300 लोगों की मौत हो गई है।


बात करें ब्राजील की तो यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 90,000 से अधिक हो गई है। वहीं यहां पॉजीटिव मामलों की संख्या 25 लाख से अधिक हो गई है। इसके अलावा यहां एक दिन में लगभग 70,000 नए मामले सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों से जानकारी मिली है कि बुधवार को यानी पिछले दिन संक्रमण के 69,074 नए मामलों का पता चला है, जिससे कुल मामलों की संख्या 2,552,265 हो गई, वहीं इस संक्रमण से 1,595 अधिक रोगियों की मृत्यु हो गई, जिसके बाद मृत्यु का कुल आंकड़ा बढ़कर 90,134 हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia