कोरोना से जंग में भारत की मदद को आगे आया गूगल, चिकित्सा उपकरणों के लिए 135 करोड़ देने का किया ऐलान

गूगल के कंट्री हेड और वीपी संजय गुप्ता ने कहा कि पहले प्रयास में गिव इंडिया महामारी से बुरी तरह प्रभावित परिवार को कैश मदद मुहैया कराएगा। दूसरा हिस्सा यूनिसेफ को दिया जाएगा, जिससे भारत में तत्काल मेडिकल आपूर्ति होगी, जिसकी भारत में सबसे ज्यादा जरूरत है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गूगल ने सोमवार को वर्तमान में विनाशकारी कोविड लहर के बीच भारत को ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद के लिए 135 करोड़ रुपये का अनुदार देने की घोषणा की है। इस डोनेशन में गूगल डॉट आर्ग की ओर से दी गई दो अनुदान भी शामिल है, जिसकी कुल राशि 20 करोड़ रुपये है।

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस बारे में ट्वीट कर कहा, "भारत में बिगड़ते कोविड संकट को देखकर दुखी हूं। गूगल और गूगलर्स 135 करोड़ रुपये गिवइंडिया और यूनिसेफ को मेडिकल सप्लाइ के लिए दे रहे हैं।" इस अभियान में गूगल के मौजूदा कर्मचारियों के डोनेशन भी शामिल हैं। अब तक 900 कर्मचारियों ने 3.7 करेाड़ रुपये की मदद की है।


गूगल के कंट्री हेड और वीपी संजय गुप्ता ने कहा, "पहला प्रयास यह है कि गिव इंडिया अभियान महामारी से बुरी तरह प्रभावित परिवार को कैश मदद मुहैया कराएगा। दूसरा यूनिसेफ को दिया जाएगा, जिससे भारत में तत्काल मेडिकल आपूर्ति होगी, जिसकी भारत में सबसे ज्यादा जरूरत है।" गुप्ता ने कहा कि हम स्वास्थ्य सूचना अभियान को भी अतिरिक्त 112 करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं। इसे भाषा कवरेज विकल्पों के लिए मुहैयार कराया जाएगा।

बता दें कि भारत इस समय कोरोना महामारी के सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। पूरे देश में गंभीर संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से देश भर के अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाइयों की भारी कमी देखी जा रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia