कोविड टीका नहीं, ब्लू टिक के लिए लड़ रही मोदी सरकार, वैक्सीन के लिए बनना होगा आत्मनिर्भर: राहुल गांधी

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच हुए टकराव अब राजनीति रूप लेता जा रहा है। इस टकराव पर शनिवार को कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच हुए टकराव अब राजनीति रूप लेता जा रहा है। इस टकराव पर शनिवार को कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है, जबकि लोगों के पास टीकों के लिए आत्मनिर्भर होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। राहुल गांधी ने रविवार को हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "मोदी सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है और अगर आपको कोविड का टीका चाहिए, तो आपको आत्मनिर्भर बनना होगा।"

उन्होंने कहा कि महामारी के बीच मोदी सरकार की प्राथमिकताएं अलग हैं। राहुल गांधी का हमला केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा नए आईटी नियमों का पालन न करने पर ट्विटर को अपना अंतिम नोटिस भेजे जाने के बाद आया है । सरकार ने अमेरिका स्थित मुख्यालय वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मानदंडों का पालन करने में विफल रहने पर फिर से दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मंत्रालय द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि ट्विटर इंक द्वारा 26 मई, 2021 को लागू होने वाले नियमों का पालन ना करने के मद्देनजर परिणाम का पालन करना होता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Jun 2021, 3:49 PM