दिल्ली: सांकेतिक हड़ताल पर ऑटो-टैक्सी-कैब ड्राइवर, अनिल चौधरी बोले- सीएनजी की कीमतें कम कर तुरंत राहत दे सरकार

इस हड़ताल को समर्थन देने के लिए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी भी शामिल हुए और सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सीएनजी की दरों में बढ़ोतरी से ऑटो, टैक्सी, कैब चालकों को रोजी-रोटी चलाना मुश्किल हो गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा व्रद्धि और सीएनजी की कीमतों में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी के चलते दिल्ली के हजारों ऑटो-टैक्सी ड्राईवरों ने आज दिल्ली सचिवालय पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली में सीएनजी की कीमतों को कम करने की मांग को लेकर सांकेतिक हड़ताल की। इस हड़ताल को समर्थन देने के लिए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी भी शामिल हुए और सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सीएनजी की दरों में बढ़ोतरी से ऑटो, टैक्सी, कैब चालकों को रोजी-रोटी चलाना मुश्किल हो गया है। पिछले एक महीने में 9 बार सीएनजी के दाम 12.10 रुपये बढ़ाने के बाद सीएनजी प्रति किलो 69.11 रुपये में मिल रही है, जिससे दिल्ली के लगभग एक लाख ऑटो चालक प्रभावित हो रहे हैं।

ऑटो यूनियन के प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के साथ दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा, राजेन्द्र सोनी, ओला उबर टैक्सी यूनियन के रवि राठौर, सुमेर अम्बाला सहित सैंकड़ो ऑटों चालक मौजूद रहे।


दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनियन का यह कहना है कि यदि सीएनजी की दरों पर सब्सिडी देकर राहत नहीं दी गई, तो 18 अप्रैल से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे जिसकी जिम्मेदारी केन्द्र व दिल्ली सरकार की होगी।

इस दौरान अनिल कुमार ने आगे कहा कि, दिल्ली ऑटो चालकों की मुख्य मांग में सीएनजी की दरों को कम करने के साथ ट्रांसपोर्ट अथारिटी द्वारा हो रहे अत्याचार और भ्रष्टाचार भी हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Apr 2022, 8:09 PM