'सरकार बल प्रयोग हटाए, हमें अपनी बात रखने दीजिए', किसान नेता सरवन सिंह का बयान

किसान नेता ने आगे कहा, "हमने पूरी कोशिश की कि कोई न कोई इस तरह का निर्णय हो जाए जिससे कि हम सरकार के साथ टकराव के साथ बच जाएं लेकिन ऐसी स्थिति नहीं बन पाई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

किसान आंदोलन के दूसरे दौर का आज बुधवार (14 फरवरी) को दूसरा दिन है। मामले पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने अपनी बात रखी। किसान नेता सरवन सिंह ने कहा है कि हमारी मांग है कि किसान मजदूर का कर्ज खत्म कीजिए। हम चाहते हैं सरकार बल प्रयोग हटाए, हमें अपनी बात रखने दीजिए। उन्होंने कहा, "किसानों को अपनी बात रखने देना चाहिए। लोकल लोगों का हम लोगों को बहुत सपोर्ट है। हम लोगों का प्रर्दशन आगे भी जारी रहेगा। सरकार हमें रास्ता दे। हम लोग कोशिश करेंगें कि हिंसक रास्ते से बचा जाए।

किसान नेता ने आगे कहा, "हमने पूरी कोशिश की कि कोई न कोई इस तरह का निर्णय हो जाए जिससे कि हम सरकार के साथ टकराव के साथ बच जाएं लेकिन ऐसी स्थिति नहीं बन पाई। हरियाणा के किसानों को डराया जा रहा है।अब ऐसा लगता है कि पंजाब और हरियाणा देश के राज्य नहीं बल्कि कोई इंटरनेशनल बॉर्डर बन गए हों।


उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “हमने देखा है कि सरकार और कुछ नहीं बल्कि हमारे आंदोलन को लेकर टाइमपास करना चाहती है। हमने तो 40 से 45 दिन पहले आंदोलन का समय दिया था। एएसपी को लेकर तब कुछ कर लेते। वो करना ही नहीं चाहते। किसानों के कर्ज के बारे में कह रहे हैं कि हमें मालूम करना होगा कि कितना है, ये बैंकों का काम है। मीटिंग में हमने सभी बातें रखीं लेकिन उससे कोई निर्णय निकलता नहीं दिखा तो हमने सड़क पार आने का फैसला किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia