जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बोले- पाकिस्तान के इशारे पर हुआ अनंतनाग में आतंकी हमला

सत्यपाल मलिक ने कहा, “पाकिस्तान ने कल के (बुधवार) फिदायीन हमले का आदेश दिया था। जब भी घाटी में शांति होती है, पाकिस्तान ऐसे हमले करवाकर इसे अस्थिर करने की कोशिश करता है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को कहा कि अनंतनाग में हुए फिदायीन (आत्मघाती) हमला पाकिस्तान के कहने पर अंजाम दिया गया। श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा, “पाकिस्तान ने कल के (बुधवार) फिदायीन हमले का आदेश दिया था। जब भी घाटी में शांति होती है, पाकिस्तान ऐसे हमले करवाकर इसे अस्थिर करने की कोशिश करता है।”

राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव का शांतिपूर्वक संपन्न होना पािकस्तान में आतंकवादियों के आकाओं को पसंद नहीं आया।


यह पूछे जाने पर कि जिस रास्ते से आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा, उसी रास्ते पर हमला होना क्या चिंता का विषय नहीं है, राज्यपाल ने कहा, “सुरक्षा बल आतंकवादियों को यात्रियों के पास जाने की इजाजत नहीं देंगे। हमले यात्रियों पर नहीं हुए हैं क्योंकि यात्रा को अभी शुरू होना है।”

अनंतनाग शहर के के.पी. रोड में आत्मघाती हमले में दो सहायक सब-इंस्पेक्टर समेत सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए और एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। वहीं हमले में एक महिला और एक स्टेशन हाउस ऑफिसर समेत तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia