ग्रेटर नोएडा हादसा: मौत से कुछ घंटे पहले पत्नी से कहा था ‘बुधवार को लौटूंगा’

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात गिरी दो इमारतों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। इस हादसे से पहले रंजना को फोन पर अपने पति रजनीश भौमाली से बात करते समय इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि वह अपने पति से अंतिम बार बात कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी गांव में जमींदोज हुई 6 मंजिला इमारत चंद सेकेंडों में भरभराकर गिर गई। मंगलवार की रात इस हादसे से पहले रंजना को फोन पर अपने पति रजनीश भौमाली से बात करते समय इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि वह अपने पति से अंतिम बार बात कर रही है। रजनीश ने उसे यह बताने के लिए फोन किया था कि वह मंगलवार शाम अपने घर नहीं लौट पाएगा। ग्रेटर नोएडा में मंगलवार रात इमारत ढहने के बाद उसमें मरने वाले 9 लोगों में से एक रजनीश ने अपनी पत्नी को बताया था कि उसने अपना काम पूरा नहीं किया है इसलिए वह मंगलवार को यहीं रुक कर बुधवार शाम घर लौटेगा। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

बुधवार को दो बच्चों की मां रंजना की आंख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतों के ढहने की खबर के साथ खुली। किसी अनहोनी की आशंका से परेशान होकर वह भागी-भागी सी घटनास्थल पहुंच कर अपने पति को तलाशने लगी। उसने अपने पति का फोन मिलाया था जो लग नहीं रहा था। जैसे ही उसने वह धराशायी इमारत देखी जहां रात में रजनीश ने रुकने के लिए कहा था, वह बेहोश हो गई। होश आने पर उसके परिजनों ने पुष्टि कर दी कि मलबे में से बरामद तीन शवों में से एक शव उसके पति का है।

रंजना के रिश्ते के भाई और पास की इमारत में राजमिस्त्री का काम करने वाले संजय ने बताया, “हम अस्पताल गए और उनके हाथ पर बने टैटू को देखकर उनकी शिनाख्त की। उनका शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया था।”

रजनीश पूर्वी दिल्ली में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। संजय ने आगे कहा, “उन्होंने दिन का काम खत्म नहीं किया था इसलिए वे वहीं रुक गए। उन्होंने सोचा कि वे इसे मंगलवार रात या बुधवार तड़के पूरा कर लेंगे। इस घटना का किसने सोचा था।” रजनीश के परिजनों ने बताया कि रजनीश कुछ सालों पहले पश्चिम बंगाल के मालदा से यहां आकर रहने लगा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia