जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में SSB बंकर पर ग्रेनेड हमला, कोई हताहत नहीं, अवंतिपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

पुलिस ने बताया कि अवंतीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के बंकर पर एक ग्रेनेड फेंककर हमला। हालांकि गनीमत रही कि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को गांदरबल जिले के चापरगुंड इलाके में एसएसबी के बंकर को निशाना बनाकर आतंकियों ने एक ग्रेनेड हमला किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ग्रेनेड लक्ष्य से चूक गया और बिना कोई नुकसान पहुंचाए सड़क पर ही फट गया। घटना के बाद इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

वहीं दूसरी घटना में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।


पुलिस के अनुसार जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान करमाबाद पुलवामा निवासी अब्दुल रशीद शेख पुत्र इरफान अहमद शेख के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़ा है। मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia