बंगाल के बर्दवान में ECL खदान में फिर जमीन धंसी, तीन घायल, मजदूरों ने अधिकारियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

राज्‍य के पश्चिम बर्दवान जिले के रानीगंज में ईसीएल की नारायणकुरी खदान में 12 अक्टूबर को भूमि धंसने की ऐसी ही घटना के बाद तीन लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि आधिकारिक तौर पर स्थानीय पुलिस ने मौत का आंकड़ा तीन बताया है, लेकिन लोग ज्यादा बता रहे हैं।

बंगाल के बर्दवान में ECL खदान में फिर जमीन धंसी, तीन घायल
बंगाल के बर्दवान में ECL खदान में फिर जमीन धंसी, तीन घायल
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में एक सप्ताह में दूसरी बार गुरुवार को कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की पूर्ण सहायक कंपनी ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) की एक कोयला खदान में जमीन धंसने की घटना सामने आई है। इस बार हादसा पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के अंडाल में हुआ जिसमें तीन लोग घायल हो गए।

हादसे में ईसीएल के एक अधीक्षक सहित तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। जमीन धंसने की घटना अंडाल स्थित ईसीएल की उत्तरी जामबाद कोलियरी में हुई। घायल तीन लोगों की पहचान ईसीएल पर्यवेक्षक सद्दाम मोहंती और खदान कर्मचारी मनोज कुमार भुनिया तथा असुस्तोह माजी के रूप में हुई है।


घटना के बाद कोयला खदान मजदूरों और स्थानीय लोगों ने खदान के पास विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि तीनों व्यक्ति काफी देर तक फंसे रहे और अधिकारियों ने उन्हें बचाने और अस्पताल ले जाने के लिए तुरंत कार्रवाई नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि सुरक्षा के संबंध में अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के कारण ईसीएल खदानों में भूमि धंसने से संबंधित दुर्घटनाएं लगातार हो रही हैं।

राज्‍य के पश्चिम बर्दवान जिले के रानीगंज में ईसीएल की नारायणकुरी खदान में 12 अक्टूबर को भूमि धंसने की ऐसी ही घटना के बाद तीन लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि आधिकारिक तौर पर स्थानीय पुलिस ने मौत का आंकड़ा तीन बताया है, लेकिन स्थानीय बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने यह आंकड़ा कम से कम सात होने का दावा किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia