दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता! अस्पतालों में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी और अन्य स्टाफ संक्रमित

एलएनजेपी अस्पताल के डायरेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि, काफी सारे संक्रमित मरीजों को हमने भर्ती किया है, क्योंकि डॉक्टर्स और नर्स मरीजों से सीधे संपर्क में थे इसलिए 75 डॉक्टर्स, 60 नर्सेस, टेक्नीशियन और 15 सफाई कर्मचारी संक्रमित हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच भारी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली के अकेले एलएनजेपी अस्पताल में ही करीब 150 स्वास्थ्य कर्मी अब तक संक्रमित हुए हैं। एलएनजेपी अस्पताल के डायरेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि, काफी सारे संक्रमित मरीजों को हमने भर्ती किया है, क्योंकि डॉक्टर्स और नर्स मरीजों से सीधे संपर्क में थे इसलिए 75 डॉक्टर्स, 60 नर्सेस, टेक्नीशियन और 15 सफाई कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। हालांकि दिल्ली में कई अन्य अस्पतालों में भी स्वास्थ्य कर्मी भारी संख्या में संक्रमित हुए हैं, लेकिन फिलहाल मौजूदा वक्त में ऐसा कोई आंकड़ा नहीं है जिससे कुछ निर्धारित जा सके।

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी ने जानकरी दी कि करीब 150 स्वास्थ्य कर्मी अभी तक संक्रमित हो चुके हैं, इनमें डॉक्टर और अन्य स्टाफ शामिल हैं। वहीं एम्स अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार तक करीब 350 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं, इनमें रेजिडेंट डॉक्टर्स की संख्या ज्यादा है।


हालांकि राहत की खबर यह है कि अधिक्तर स्वास्थ्य कर्मी और अन्य स्टाफ गंभीर हालत में नहीं हैं, वहीं सभी स्वस्थ हैं, कुछ कर्मी जल्द ही अस्पताल में फिर से मरीजों की देखभाल करने वापस आएंगे।

दरअसल दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार तेजी बढ़ रहे हैं, हर दिन 20 हजार से अधिक मामले सामने आने लगे हैं, लेकिन दूसरी लहर के मुकाबले इस बार मृत्यु की संख्या कम है और ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही अपना इलाज करा रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia