वीडियो: योगी‘राज’ में पत्रकारों के साथ बर्बरता जारी, ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पुलिस ने की जमकर पिटाई

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। पत्रकार को पीटने का आरोप जीआरपी के पुलिसवालों पर लगा है। इस मामले में 2 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में पत्रकारों के साथ पुलिसिया बर्बरता थमने का नाम नहीं ले रहा है। पत्रकार प्रशांत के मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चौतरफा आलोचना झेल रही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में फिर एक पत्रकार के साथ पुलिस की बर्बरता हुई है। ताजा मामला शामली का है। शामली में एक निजी चैनल के पत्रकार अमित शर्मा को वर्दीवालों ने बुरी तरह से पीटा है। साथ ही उसके साथ अमानवीय हरकत किया गया। दरअसल, मंगलवार देर रात शामली में मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना का कवरेज करने गया था। इसके बाद अमित शर्मा को रेलवे पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा। पिटाई का वीडियो वहां मौजूद अन्य पत्रकारों के कैमरे में कैद हो गया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि रेलवे पुलिसकर्मी अमित शर्मा को बुरी तरह पीट रहा है। कभी लात कभी घुसे मार रहा है, ये सब कुछ शामली में जीआरपी के एसएचओ राकेश कुमार की मौजूदगी में हो रहा है। खुद एसएचओ अमित शर्मा का कॉलर पकड़े हुए हैं।


पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और गालियां देने लगा। बाद में इस घटना पर कार्रवाई हुई और एसएचओ को निलंबित कर दिया गया। उनके साथ कांस्टेबल को भी निलंबित कर दिया गया है। लेकिन मामला ने तूल पकड़ लिया है। जिससे एक बार फिर योगी की किरकिरी हो रही है।

इस घटना को लेकर चौरतफा निंदा हो रही है। पत्रकार प्रशांत ने ट्वीट कर कहा, “अब बहुत हुआ, यूपी पुलिस। शामली में जीआरपी पुलिस के गुर्गे द्वारा एक राष्ट्रीय समाचार चैनल के एक स्थानीय स्ट्रिंगर की पिटाई की गई। उस पत्रकार की गलती सिर्फ इतनी थी कि वो अपनी ड्यूटी को निभा रहा था। और कुछ दिनों पहले ट्रेनों में अवैध वेंडर की सांठगांठ का पर्दाफाश किया था।”

पत्रकार अमीक जामेई ने कहा कि योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब मंत्री जी पीसी करे पत्रकारों और ज़ोर से ठहाके लगाए, रामराज्य मे ऐसा होता है।

बता दें कि इससे पहले पत्रकार अमित शर्मा ने दिल्ली-सहारनपुर ट्रेन में जीआरपी पुलिस के कथित वेंडर्स से हफ्ता वसूली का उजागर किया था। माना जा रहा है कि इसको लेकर ही उसे निशाना बनाया गया है।


गौरतलब है कि मंगवार को पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को फटकार लगाई थी। साथ ही कोर्ट ने उसे फौरन रिहा करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूछा था कि आखिर उसे किस आधार पर गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल

इसे भी पढ़ें: पत्रकार की गिरफ्तारी पर योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, रिहाई का दिया आदेश, राहुल गांधी ने सीएम पर कसा तंज

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Jun 2019, 11:22 AM