AIMIM छोड़ BSP में शामिल होने वाले गुड्डू जमाली आजमगढ़ से लड़ेंगे लोकसभा उपचुनाव, मायावती ने दिया टिकट

एआईएमआईएम छोड़ने के बाद आज ही गुड्डू जमाली की बीएसपी में वापसी हुई है। घर वापसी के बाद उन्हें प्रत्याशी बनाकर मायावती ने बड़ा दांव चला है। मायावती का यह दांव अखिलेश यादव के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एआईएमआईम से नाता तोड़ बीएसपी का दामन थामने वाले शाह आलम (गुड्डू जमाली) उत्तर प्रदेश खे आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बीएसपी का दामन थाम लिया है। बीएसपी ने उन्हें आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव के लिए टिकट दे दिया है। यह सीट समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी।

एआईएमआईएम छोड़ने के बाद आज ही गुड्डू जमाली की बीएसपी में वापसी हुई है। घर वापसी के बाद उन्हें प्रत्याशी बनाकर मायावती ने बड़ा दांव चला है। मायावती का यह दांव अखिलेश यादव के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। इस सीट से अखिलेश यादव सांसद थे। 22 मार्च को अखिलेश ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

शाह आलम के इस्तीफा देने से उत्तर प्रदेश में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में पार्टी के एक मात्र उम्मीदवार शाह आलम (गुड्डू जमाली) ही थे, जो जमान बचाने में कामयाब रहे थे। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में असदुद्दीन ओवैसी ने 100 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सिर्फ गुड्डू जमाली ही अपनी जमानत बचा पाए थे।

आजमगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले गुड्डू जमाली चौथे नंबर पर रहे थे और उन्हें 36419 वोट मिले थे। वहीं इस सीट से समाजवादी पार्टी के अखिलेश ने परचम लहराया था, जबकि बहुजन समाज पार्टी दूसरे और बीजेपी को तीसरे नंबर पर रही थी। आजमगढ़ की सभी 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia