गुजरात : अहमदाबाद में पुलिस पर पथराव, बनासकांठा में दो गुटों में संघर्ष, 2 पुलिसकर्मियों समेत नौ घायल

अहमदाबाद पुलिस ने गैरकानूनी असेंबली, दंगा, सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने और मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में कई लोगों पर केस दर्ज किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के बनासकांठा जिले के नानासाडा और अहमदाबाद शहर में अलग-अलग गुटों के संघर्ष में दो पुलिसकर्मियों समेत नौ लोग घायल हो गए। अहमदाबाद में पथराव में दो पुलिस कर्मी घायल हो गए, जबकि बनासकांठा जिले में बुधवार रात सामूहिक संघर्ष में चार महिलाओं सहित सात लोग घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी दिनेश करशनभाई द्वारा शहर कोटडा थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, मेमको इलाके में लॉरी खड़ी करने को लेकर समूह में झड़प हो गई। हालांकि, जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें दो कांस्टेबलों को चोटें आई हैं।


अहमदाबाद पुलिस ने गैरकानूनी असेंबली, दंगा, सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने और मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में कई लोगों पर केस दर्ज किया है। 32 नामजद आरोपियों में से 28 को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दांता पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि एक अन्य घटना में बनासकांठा जिले में एक पुरानी रंजिश को लेकर समुदाय के दो सदस्यों के बीच झड़प हो गई। अधिकारी ने कहा कि गुरुवार सुबह तक कोई भी पक्ष शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे नहीं आया था।


उन्होंने कहा कि जैसे ही पुलिस को घटना की सूचना मिली, पुलिस उप निरीक्षक आर एम कोतवाल और उनकी टीम गांव पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया। गांव में पुलिस बल तैनात है। सात घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia