गुजरात: सीएम रुपाणी से नाराज बीजेपी के तीन विधायकों ने कहा, सूबे में बाबूओं का राज, मिलेंगे आलाकमान से

गुजरात में बीजेपी के तीन विधायकों ने सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि सूबे में बाबू राज चल रहा है, जिससे प्रदेश की के विकास पर असर पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के इस्तीफे की खबर उड़ी थी और अब बीजेपी विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी के तीन विधायकों ने बगावती तेवर दिखाते हुए विजय रुपाणी की नेतृत्व वाली सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाबुओं का राज चल रहा है, जिसकी वजह से विकास के कई काम अटके पड़े हैं।

नाराज विधायकों ने आरोप लगाया है कि राज्य नेतृत्व इन्हें महत्व नहीं देता है। उन्हें अफसरों से मुलाकात करने के लिए भी इंतजार करवाया जाता है, और जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकारी अधिकारी जवाब भी नहीं मिलते हैं।

विजय रुपाणी के खिलाफ बगावती स्वर उठाने वालों में वाघोडिया की विधायक मधु श्रीवास्तव, सावली के केतन इमानदार और मांजलपुर के योगेश पटेल हैं। इन तीनों विधायकों की यह नाराजगी तब सामने आई है जब मुख्यमंत्री विजय रुपाणी एक प्रतिनिधिमंडल समेत छह दिन के लिए जल तकनीक और नवाचार का जायजा लेने के साथ इरिगेशन तकनीक को जानने के लिए इजरायल दौरे पर हैं। विजय रूपाणी 1 जुलाई को वापस लौटेंगे।

खबरों के मुताबिक, बीजेपी के तीनों विधायकों ने बुधवार को वडोदरा सर्किट हाउस में एक बैठक की। बैठक में सरकारी अधिकारियों से नाराजगी के मुद्दे को लेकर बातचीत हुई। इन विधायकों ने दावा किया कि पार्टी के 20 और विधायक बीजेपी से नाराज हैं। इन विधायकों ने इस मुद्दे को नयी दिल्ली में आलाकमान के सामने उठाने का फैसला किया है।

वडोदरा के बीजेपी विधायकों की नाराजगी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने से वडोदरा के विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वडोदरा शहर ग्राम्य की 10 में से 8 सीटों पर बीजेपी विधायकों की जीत के बावजूद सरकार में किसी को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया था। नाराजगी जताने के बाद ही राजेंद्र त्रिवेदी को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया था। 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में बीजेपी के 99 विधायक है। ये आंकड़ा सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या से थोड़ा ही ज्यादा है। लिहाजा विधायकों की बयानबाजी ने पार्टी की परेशानी बढ़ा दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Jun 2018, 12:50 PM