गुजरात: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 19 की मौत, जान बचाने के लिए इमारत से कूदे बच्चे

सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई। इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लगी थी। इसका कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के बाद चौथी मंजिल पर मौजूद लोगों ने छलांग लगा दी। इनमें ज्यादातर छात्र थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स में भीषण आग लगने से 19 बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस जगह घटना हुई वहां कोचिंग चल रहा था। आग लगने के बाद हालात ऐसे बन गए की कई बच्चे अपनी जान बचाने के लिए इस चार मंजिला इमारत से कूद गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन अभी भी कई के इमारत में फंसे होने की बात कही जा रही है।

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सूरत में आग की त्रासदी से बहुत पीड़ा हुई। मेरे सहानभूति इस हादसे में प्रभावित हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। पीएम ने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की। पीएम मोदी ने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए भी कहा है।

सूरत हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, “ सुरत, गुजरात में हुये इस हादसे की खबर से बहुत दुख पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति, मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वहीं गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Published: 24 May 2019, 6:43 PM
लोकप्रिय