हालात

पीएम मोदी के गुजरात में बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी, बीच सड़क पर महिला पर बरसाए लात-घूंसे, वीडियो वायरल

गुजरात में अहमदाबाद के नरोडा इलाके में पानी की किल्लत है। इस बात की शिकायत लेकर महिला बीजेपी विधायक बलराम थवानी के पास पहुंची थी। महिला की शिकायत सुनने की बजाय विधायक ने उसकी पिटाई कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

‘बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ’ की बात करने वाले पीएम मोदी के गुजरात में एक महिला के साथ बीजेपी के विधायक ने ऐसी शर्मनाक हरकत की जिसे देखकर और सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। अहमदाबाद में बीजेपी विधायक बलराम थवानी ने सरेआम बीच सड़क पर महिला की पिटाई की और उसे लात-घूंसे मारे। पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें विधायक महिला को बीच सड़क पर गुंडों की तरह पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इलाके में पानी कि किल्लत हो रही है। ऐसे में पानी की पाइपलाइन की शिकायत लेकर महिला विधायक के पास पहुंची थी। महिला की शिकायत सुनने की बजाय सत्ता के नशे में चूर बीजेपी विधायक ने बीच सड़क पर महिला की जमकर पिटाई की। पहले विधायक ने महिला को थप्पड़ जड़े और जब इतने से भी जी नहीं भरा तो लात-घूंसे मारे। इस बीच महिला चीखती और चिल्लाती रही, लेकिन बीच सड़क पर कोई महिला को बचाने नहीं आया।

अहमदाबाद की नरोदा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बलराम थवानी ने जीत दर्ज की थी। राज्य में बीजेपी की सरकार है। जनता सत्ताधारी पार्टी से विकास की उम्मीद लगाए बैठी है। लेकिन बीजेपी के विधायक इलाके का विकास और जनता की शिकायत कैसे सुन रहे हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं।

जिस महिला की बीजेपी विधायक बलराम थवानी ने पिटाई की है। वह एनसीपी की स्थानीय नेता हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं स्थानीय मुद्दों को लेकर बीजेपी विधायक बलराम थवानी से मिलने गई थी। लेकिन उन्होंने मेरी बात सुनने से पहले मुझे थप्पड़ मारे, जब मैं गिर गई तो उन्होंने मुझे लात मारी। उनके लोगों ने मेरे पति की पिटाई की है। मैं मोदी जी से पूछती हूं कि बीजेपी की हुकूमत में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं?”

महिला की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी विधायक की चारों तरफ कड़ी निंदा हो रही है। विधायक जिग्नेश मेवाणी ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, “गुजरात के विधायक महिला को लाते मारते हुए। अहमदाबाद के नरोडा इलाके में पानी की किल्लत की शिकायत करने गई एक महिला को गुजरात बीजेपी के 'माननीय' विधायक बलराम थावानी ने खुलेआम बेरहमी के साथ पिटा। गुजरात के डीजीपी और अहमदाबाद पुलिस आप तुरंत गिरफ्तारी कीजिए। यह हरगिज नहीं चलेगा।”

बीजेपी विधायक बलराम थवानी ने चौतरफा निंदा के बाद माफी मांग ली है। विधायक ने कहा, “मैं भावनाओं से बह गया था, मैं गलती स्वीकार करता हूं। मैंने जानबूझकर नहीं किया। मैं पिछले 22 सालों से राजनीति में हूं, ऐसी बात पहले कभी नहीं हुई। मैं उससे (महिला) से माफी मांगूंगा।”

Published: 3 Jun 2019, 10:13 AM
लोकप्रिय