महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस का हल्लाबोल! सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

महंगाई के खिलाफ आंदोलन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता आज अहमदाबाद में सुबह से अलग-अलग इलाकों में बाजार बंद कराने निकले। इस दौरान पुलिस ने कुछ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

IANS
IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात कांग्रेस ने शनिवार को राज्य में महंगाई, बेरोजगारी, सरकारी नौकरियों में संविदा रोजगार और अन्य मुद्दों के विरोध में बंद का आह्वान किया। राज्य के कुछ इलाकों में कई व्यापारी अपनी इच्छा से बंद में शामिल हुए, जबकि कई जगह कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता व्यापारियों और कॉलेज प्रबंधन से बंद का समर्थन करने की अपील करते दिखे।

शुक्रवार शाम से, पुलिसकर्मी सतर्क हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से बंद के आह्वान को विफल करने के लिए या तो कांग्रेस नेताओं को नजरबंद कर रहे हैं या उन्हें हिरासत में ले रहे हैं।

IANS
IANS

महंगाई के खिलाफ आंदोलन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता आज अहमदाबाद में सुबह से अलग-अलग इलाकों में बाजार बंद कराने निकले। इस दौरान पुलिस ने कुछ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। भरुच में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन में शामिल हुई। उन्होंने वाहनों को रुकवाने की भी कोशिश की।

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के नेतृत्व में अहमदाबाद के नरोदा इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों से बंद के आह्वान में शामिल होने की अपील की। ठाकोर द्वारा पुलिस को आश्वासन दिए जाने के बाद ही कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है, तो वह इसकी जिम्मेदारी लेंगे।

कांग्रेस द्वारा आयोजित एक बाइक रैली को पुलिस ने अनुमति दी थी, हालांकि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस को आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक अपील करेंगे और व्यापारियों को अपना व्यवसाय बंद करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे।

महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस का हल्लाबोल! सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

सूरत में कांग्रेस नेता असलम साइकिलवाला और पार्टी कार्यकर्ता कमेला दरवाजा इलाके में सड़क पर घूमते नजर आए। असलम ने बंद में शामिल नहीं होने वाले व्यापारियों पर गुलाब के फूल बरसाए और दोपहर 12 बजे तक अपने शटर बंद करने का आग्रह किया। सभी शहरों और कस्बों में एनएसयूआई के छात्रों ने कॉलेजों का दौरा किया और कॉलेज प्रबंधन और छात्रों से बंद के आह्वान में शामिल होने की अपील की। पुलिस ने राज्यभर में सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है, लेकिन कई जगहों पर एनएसयूआई कॉलेज बंद कराने में सफल रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia