गुजरात बना भारत में ड्रग्स तस्करी का आसान रास्ता, अब 88 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त, एक गिरफ्तार

हाल में उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी द्वारा संचालित कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हजारों करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा गया था। ड्रग्स की यह खेप इतनी बड़ी थी कि देश के लाखों लोगों को नशे की अंधी गली में धकेल सकता था। हालांकि इस मामले को पूरी तरह से दबा दिया गया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अभी हाल ही में कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से करोड़ों रुपये के ड्रग्स जब्त किए जाने के बाद गुजरात पुलिस ने बुधवार को मादक पदार्थों की एक और बड़ी खेप जब्त की है, जिसमें 88 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का करीब 17 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। माना जा रहा है कि इस खेप को समुद्री मार्ग से राज्य में प्रवेश कराया गया था।

द्वारका जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया, "अभी हम मामले की जांच कर रहे हैं और मैं केवल इतना कह सकता हूं कि द्वारका जिले की वाडीनार पुलिस ने लगभग 14-15 किलो ड्रग्स को जब्त किया है और हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसा लगता है कि समुद्र के रास्ते ड्रग्स को राज्य में लाया गया है, लेकिन हम मामले की जांच कर रहे हैं।"


पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि बरामदगी में 6.168 किलोग्राम मेथामफेटामाइन (एमडी ड्रग) और 11.483 किलोग्राम हेरोइन शामिल है। जब्त की गई दवाओं की कुल कीमत 88,25,50,000 है। मामले को लेकर गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी बुधवार को साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी द्वारा संचालित कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हजारों करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया था। ड्रग्स की यह खेप इतनी बड़ी थी कि देश के लाखों लोगों को नशे की अंधी गली में धकेलने के लिए पर्याप्त बताई जा रही थी। हालांकि, इस मामले को दबाने की भरपूर कोशिश हुई। लेकिन कांग्रेस ने लगातार इस मुद्दे को उठाया और सरकार को घेरने की कोशिश की।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Nov 2021, 4:34 PM