गुजरात: बिटकॉइन मामले में 7 पुलिसकर्मियों को पुलिस रिमांड, आरोपी बीजेपी के पूर्व विधायक अब भी फरार 

गुजरात के अहमदाबाद में एक सत्र अदालत ने क्रिप्टो-करेंसी बिटकॉइन वसूली मामले में 7 पुलिसकर्मियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी। इस मामले में जांच के बाद कई लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मियों समेत अमरेली पुलिस अधीक्षक को भी गिरफ्तार किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

गुजरात के अहमदाबाद में एक सत्र अदालत ने क्रिप्टो-करेंसी बिटकॉइन वसूली मामले में 7 पुलिसकर्मियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी। अहमदाबाद सीआईडी ने सत्र अदालत के न्यायाधीश के समक्ष सभी 7 पुलिसकर्मियों को पेश किया। पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए 8 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन न्यायाधीश ने उन्हें 4 दिन की अनुमति दी।

इस घोटाले का पता तब लगा, जब एक आदमी शैलेश भट्ट ने वसूली की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बिटकॉइन के रूप में भारी राशि वसूल करने का आरोप लगाया था। यह वसूली अमरेली पुलिस और कई अन्य लोगों द्वारा की गई थी। इस मामले की जांच सीआईडी अपराध शाखा को दी गई। जांच के बाद कई लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मियों और यहां तक कि अमरेली पुलिस अधीक्षक को भी गिरफ्तार किया गया।

यह मामला तब हाई प्रोफाइल बन गया, जब इस मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक नलिन कोटडिया की संलिप्तता का पता चला। पुलिस ने कोटडिया को फरार घोषित किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */