गुजरात: BJP नेता ने चुनाव आचार संहिता लागू होने की तारीख का ऐलान किया, कांग्रेस ने उठाए सवाल

गुजरात बीजेपी की कार्यकारी समिति की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने कहा कि 15 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की घोषणा हो जाएगी। ऐसे में हमारे पास तैयार होने के लिए मात्र 100 से 125 दिन हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू किये जाने की तारीख की घोषणा कर विवाद खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी ने सभी सांवैधानिक संस्थानों की शुचिता खंडित कर दी है।

बीजेपी की कार्यकारी समिति की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने कहा कि 15 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की घोषणा कर दी जाएगी। ऐसे में हमारे पास तैयार होने के लिए मात्र 100 से 125 दिन हैं। प्रदेश स्तर के नेता चुनाव के लिए काम कर रहे हैं लेकिन जिला स्तर पर हमें अधिक काम करना होगा।

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए टंकारा से कांग्रेस विधायक ललित कगथरा ने कहा कि उन्हें बीजेपी नेता द्वारा चुनाव की तारीख की घोषणा पर कोई आश्चर्य नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी ने सभी सांवैधानिक संस्थानों की शुचिता खंडित कर दी है। कल अगर बीजेपी नेता किसी खास मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भविष्यवाणी कर दें, तो उस पर आश्चर्य नहीं करना चाहिए।


कांग्रेस विधायक ने कहा कि क्या बीजेपी ने चुनाव की योजना बनाई है या चुनाव आयोग ने। तारीख की घोषणा से पहले क्या बोगरा ने मुख्य चुनाव आयुक्त या अन्य अधिकारी से अंदर की जानकारी लेने के लिए बात की थी।

बीजेपी के मीडिया समन्वयक यग्नेश दवे ने कांग्रेस के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह न ही भविष्यवाणी है और न ही अंदरूनी जानकारी है। यह बहुत ही सरल गणित है कि चुनाव आयोग चुनाव तारीख से 30 दिन पहले चुनाव की अधिसूचना जारी भी करता है। साल 2017 में ऐसा ही हुआ था और आचार संहिता तब 12 अक्टूबर से लागू थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई बार कहा कि गुजरात में समयपूर्व चुनाव होंगे और पार्टी के नेताओं ने कई बार चुनाव की तारीख की भी घोषणा कर दी लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि उनके पास अंदरूनी जानकारी थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia