'मन की बात' पर ट्वीट के लिए AAP के गुजरात प्रमुख पर केस, सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च का लगाया था आरोप

गढ़वी ने कहा था कि मन की बात कार्यक्रम के एक एपिसोड का खर्च 8 करोड़ 30 लाख रुपये है और कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हो चुके हैं यानी जनता के 830 करोड रुपये खर्च कर दिए गए। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इसका विरोध करना चाहिए, क्योंकि वही इस कार्यक्रम को सुनते हैं।

पीएम मोदी के 'मन की बात' पर ट्वीट के लिए आप के गुजरात प्रमुख पर केस दर्ज
पीएम मोदी के 'मन की बात' पर ट्वीट के लिए आप के गुजरात प्रमुख पर केस दर्ज
user

नवजीवन डेस्क

पीएम मोदी के 'मन की बात' के एपिसोड पर खर्च को लेकर ट्वीट करना आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात प्रमुख इसुदान गढ़वी को बहुत भारी पड़ गया है। अहमदाबाद अपराध शाखा ने सोमवार को 'मन की बात' के एपिसोड पर किए गए खर्च के बारे में कथित तौर पर भ्रामक ट्वीट करने के आरोप में गढ़वी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल आप नेता इसुदान गढ़वी ने मन की बात के 100वें एपिसोड से एक दिन पहले 29 अप्रैल को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, “मन की बात कार्यक्रम के एक एपिसोड का खर्च 8 करोड़ 30 लाख रुपये है और कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हो चुके हैं यानी जनता के 830 करोड रुपये खर्च कर दिए गए। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इसका विरोध करना चाहिए, क्योंकि वही इस कार्यक्रम को सुनते हैं।"


हालांकि, बाद में विवाद बढ़ते ही इसुदान गढ़वी ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया था। लेकिन देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया, जिसके बाद पीआईबी ने दावा किया कि उसने आप नेता गढ़वी के ट्वीट में किए गए दावे की तथ्य-जांच की है और इसे झूठा और निराधार पाया है। इसके बाद अहमदाबाद अपराध शाखा ने गढ़वी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल मामले की आगे की जांच चल रही है और अधिक ब्योरे की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि रविवार 30 अप्रैल को पीएम मोदी के रेडियो पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड था। इस एपिसोड के प्रसारण को बीजेपी और मोदी सरकार और राज्यों में बीजेपी की सरकारों ने एक राष्ट्रीय कार्यक्रम में बदलने की भरपूर कोशिश की। देश के अलग-अलग राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में बीजेपी नेताओं ने मन की बात को सुनने के लिए भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया था। केंद्र के मंत्रियों से लेकर राज्य के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पार्षदों, पार्टी के नेताओं ने इस कार्यक्रम को समर्थकों के साथ सुनने के लिए भव्य इंतेजाम किए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia