गुजरात: वडोदरा के स्कूल में गुरुग्राम जैसे हत्याकांड से सनसनी, बाथरूम में मिला छात्र का खून से लथपथ शव 

वडोदरा के एक स्कूल में 9वीं क्लास के छात्र का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैल गई। छात्र का शव स्‍कूल के वॉशरूम में मिला है। इस हत्याकांड ने गुरुग्राम के स्कूल में हुई छात्र की हत्या की याद दिला दी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के वडोदरा में 9वीं कक्षा के एक छात्र का शव बाथरूम से बरामद हुआ है। इस हत्याकांड ने गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में हुए चर्चित हत्याकांड की याद दिला दी है। खबरों के मुताबिक, वडोदरा के एक स्कूल में 9वीं क्लास के छात्र का शव खून से लथपथ मिलने से सनसनी फैल गई। छात्र का शव स्‍कूल के वॉशरूम में मिला है। छात्र के पेट पर चाकू के निशान हैं। इस घटना की जानकारी स्‍कूल प्रशासन ने पुलिस को दी, जिसके बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने वहां एक स्कूल बैग से चाकू भी बरामद किया है। घटनास्थल पर पहुंचे फॉरेंसिक अधिकारी ने कहा, “यह पूर्वनियोजित हत्या प्रतीत होती है। छात्र के बैग से चाकू के अलावा मिर्ची पाउडर का पानी भी मिला है। मामले की जांच जा की जा रही है।”

पिछले साल सितंबर में दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में स्थित एक निजी स्‍कूल के बाथरूम के बाहर से स्कूली छात्र का शव मिला था। उसके गले पर गहरे चोट के निशान थे। इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि स्‍कूल में सुरक्षा के प्रबंध भी ठीक नहीं थे। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बस कंडक्‍टर को आरोपी बनाया था। पुलिस का इस मामले में कहना था कि बस कंडक्‍टर बच्‍चे को शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना चाहता था, लेकिन ऐसा न होने पर उसने छात्र की हत्‍या कर दी।

इस मामले की जांच जब सीबीआई के पास गई तो पूरे मामले की दिशा बदल गई और जांच एजेंसी ने स्‍कूल में ही पढ़ने वाले 16 साल छात्र को आरोपी बनाया। इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने नाबालिग आरोपी पर बालिग की तरह केस चलाने को मंजूरी दे दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia