गुजरात चुनाव: 'लापता' AAP उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन, सिसोदिया का BJP पर बड़ा हमला, कहा- बंदूक की नोक पर हुआ खेल

गुजरात के पूर्वी सूरत से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाला द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी और आप में आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ हुए हैं। वह मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलने की जिद पर अड़े हैं, जबकि मुख्य चुनाव आयुक्त ने मुलाकात के लिए शाम चार बजे का समय दिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इधर इमरजेंसी है और चुनाव आयुक्त के पास समय नहीं है।

लापता आप प्रत्याशी ने वापस लिया नामंकन

दरअसल मामला यह है कि आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये दावा किया कि सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अगवा कर लिया गया है। लेकिन दिल्ली सीएम के इन दावों के बीच ही आम आदम पार्टी के प्रत्याशी अपना नामामकन वापस लेने पहुंच गए। इस बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी भड़क उठे और भारतीय जनता पार्टी समेत गुजरात पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है।


बंदूक की नोक पर हुआ खेल: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा, “देश में पहली बार हो रहा है कि BJP के गुंडों और पुलिस ने मिलकर किसी प्रत्याशी का बंदूक की नोक पर नामांकन वापस करवाया। पुलिस ने नामांकन वापस लेने के बाद आप प्रत्याशी को बीजेपी के गुंडों को सौंप दिया। चुनाव आयोग इसे गंभीरता से लेकर सख़्त कार्रवाई करें।

उन्होंने आगे कहा कि जो काम भारतीय जनता पार्टी के गुंडे नहीं कर पाए वो अब गुजरात पुलिस से करवा रहे हैं। RO के ऑफिस में आप प्रत्याशी को बैठाने का क्या मतलब है? जो नॉमिनेशन कर चुका है उसकी स्क्रुटनी हो चुकी है तो 400-500 पुलिस उसे घेरकर RO ऑफिस क्यों लेकर आए? जाहिर सी बात है कि पूरा का पूरा प्रशासन इस चक्कर में लगा है कि पुलिस और गुंडों के सहारे दवाब बनाकर कंजन जरीवाला का नामांकन वापस करवाया जा सके।"

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी सूरत ईस्ट की सीट बुरी तरह से हार रही है। पुलिस और बीजेपी गुंडों की तरह फौज बनाकर कैंडिडेट पर नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है। ये हो क्या रहा है लोकतंत्र में? चुनाव के नाम पर ढकोसला क्यों?"

केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'गुंडों और पुलिस के दम पर उम्मीदवारों को अगवा करके उनका नामांकन वापिस करवाया जा रहा है। इस किस्म की सरेआम गुंडागर्दी भारत में कभी नहीं देखी गई। फिर चुनाव का क्या मतलब रह गया? फिर तो जनतंत्र खत्म है।

आप कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग के बाहर किया प्रदर्शन

मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव आयोग के बाहर गुजरात मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।


क्या था मामला

गौरतलब है कि कंचन जारीवाल ने 14 नवंबर को नॉमिनेशन पेपर भरा था। जिसके बाद आप ने दावा किया था कि 15 नवंबर को बीजेपी ने उनका नॉमिनेशन रिजेक्ट कराने की कोशिश की थी। आप नेताओं ने बताया है किकंचन जारीवाल के परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थीं। अब कंचन और उनका परिवार कल रात से लापता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia