गुजरात में राष्ट्र कथा शिविर में आग लगने से 3 बच्चियों की मौत, 15 की हालत गंभीर

गुजरात के उपलेटा के प्रासंला में राष्ट्र कथा शिविर में आग लगने से 3 बच्चियों की मौत हो गई, जबकि 15 की हालत गंभीर बनी हुई है। इस शिविर में 15 हजार बच्चियां हिस्सा ले रही थीं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के उपलेटा के प्रासंला में राष्ट्र कथा शिविर का आयोजन किया गया था जो 6 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक चलना था लेकिन इस दौरान कथा शिवर हादसे के भेट चढ़ गया। कथा शिवर में आग लगने से 3 बच्चियों की मौत हो गई, जबकि 15 की हालत गंभीर बनी हुई है। अग लगने के बाद भगदड़ जैसी स्थिती हो गई थी। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। इस कथा शिविर में तकरीबन 15 हजार बच्चियों ने हिस्सा लिया था।

12 जनवरी की देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई। टेंट में लगी यह आग तेजी से फैली और आग की चपेट में आने से लगभग 80 टेंट जलकर खाक हो गए। मौके पर पहुंची 15 दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

घटना के बाद पुलिस ने का कहना है कि वह इस हादसे की जांच कर रही है कि आखिर यह आग कैसे लगी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 
गुजरात के कथा शिविर में आग लगने से 80 टेंट जलकर खाक  

10 जनवरी को इस कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया था। 12 जनवरी को आग लगने वाले दिन अभिनेता मुकेश खन्ना भी मौजूद थे। हालांकि आग लगने से पहले वह कार्यक्रम से जा चुके थे।

श्री वैदिक मिशन ट्रंस्ट पिछले 18 वर्ष से प्रांसला में दस दिन का यूथ कैंप आयोजित करती आ रही है, यह कार्यक्रम राष्ट्र कथा शिविर श्रृंखला के तहत कराया जा रहा था। इस कैंप के जरिए लोगों को एक मंच दिया जाता हा जहां युवाओं के न्यूट्रीशन सहित राष्ट्रीय एकता, सामाजिक समरसता, धार्मिक मेलजोल सहित मार्शल आर्ट आदि की ट्रेनिंग दी जाती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */