कोरोना का खतरा बढ़ा: गुजरात के 8 शहरों में आज से 10 अप्रैल तक स्कूल बंद, कॉलेज-यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं स्थगित

कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर गुजरात के आठ शहरों में आज से 10 अप्रैल तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी 10 अप्रैल तक स्थगित कर दी गई हैं।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुजरात के 8 बड़े शहरों में आज से 10 अप्रैल तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अहमदाबाद और सूरत समेत राज्य के आठ बड़े शहरों में विद्यालय 19 मार्च से अपने परिसरों में अध्यापन बंद करेंगे।

सरकार ने कहा है कि जिन शहरों में स्कूल बंद किए जा रहे हैं उनमें अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा, सूरत, भावननगर, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ शामिल हैं।

सरकार की तरफ से जारी प्रेस नोट के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा और मुख्य सचिव अनिल मुकिम के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। शिक्षा मंत्री चूड़ास्मा ने कहा कि इन शहरों के अलावा अन्य इलाकों में विद्यालय उन विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे, जिन्होंने इस विकल्प को चुना है। उन्होंने कहा कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 19 मार्च से 10 अप्रैल तक ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia