रेप का दोषी आसाराम अब भी है बीजेपी नेताओं के लिए ‘बापू’, गुजरात के मंत्री ने ‘मातृ-पितृ दिवस’ के लिए दी बधाई

गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने रेप के दोषी आसाराम को चिट्ठी लिखकर बधाई दी है। गुजराती में लिखी अपनी चिट्ठी में चुडासमा ने आसाराम के संस्थान को 14 फरवरी के दिन मातृ पितृ पूजन दिवस मानाने को लेकर बधाई दी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेताओं का रेप के दोषी आसाराम के प्रति लगाव टूट नहीं रहा है। गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने रेप के दोषी आसाराम के संगठन को खत लिखकर 14 फरवरी को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाने के लिए बधाई दी है। दरअसल आसाराम के आश्रम में वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस’ मनाया जाता है।

भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने अपने शुभकामना पत्र में लिखा है, “आसाराम का आश्रम मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाकर युवकों और युवतियों को संस्कारी बनाने का महान काम कर रहा है। साथ ही अविवाहित पुरुषों और महिलाओं को देश का अच्छा नागरिक बनाने का महान काम कर रहा है।’’ बीजेपी सरकार के मंत्री के द्वारा ऐसे पत्र लिखे जाने पर हंगामा मचा हुआ है।

गौरतलब है कि आसाराम इस समय राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद हैं और नाबालिग से बलात्कार करने के आरोप में सजा काट रहा है। आसाराम पर अगस्त 2013 में नाबालिग ने बलात्कार का आरोप लगाया था। उनपर आरोप है कि जोधपुर के एक फार्म हाउस में आसाराम ने इलाज के बहाने उसका यौन उत्पीड़न किया था। पिछले साल अप्रैल में जोधपुर कोर्ट ने आसाराम को इस केस में मुजरिम करार दिया था और उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी गुजरात सरकार का आसाराम के लिए मोह दिखा था। अहमदाबाद में आयोजित एक बुक फेयर में आसाराम की किताबों वाले स्टॉल को लेकर विवाद हुआ था। ‘संत श्री आसारामजी सत्यसाहित्य मंदिर’ नाम के स्टाल में धर्म, अध्यात्म, मानव मूल्यों और महिला उत्थान जैसे मुद्दों पर किताबें थीं। इस बुक फेयर का उद्घाटन सीएम विजय रुपाणी ने 24 नवंबर 2018 को किया था। उस समय भी सवाल उठा था कि रेप के आरोप में सजा काट रहे एक शख्स पर आधारित किताबों के स्टॉल को लगाने की इजाजत दे दी गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia