गुजरातः मोदी के आलोचक पूर्व IPS संजीव भट्ट को 20 साल की जेल, दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

संजीव भट्ट के वकील ने फैसले के बाद कहा कि यह फैसला पहले से अपेक्षित था। उन्होंने कहा कि जज और सरकारी वकील खुलेआम कोर्ट रूम में साथ बैठते हैं। ऐसे में उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्व आईपीएस अधिकारी "सिर्फ सच्चाई के लिए लड़ रहे हैं"।

मोदी के आलोचक पूर्व IPS संजीव भट्ट को 20 साल की जेल, दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगा
मोदी के आलोचक पूर्व IPS संजीव भट्ट को 20 साल की जेल, दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगा
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के पालनपुर की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को 28 साल पुराने ड्रग्स के एक मामले में 20 साल की कैद और दो लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट पीएम मोदी की प्रखर आलोचना के लिए चर्चित रहे हैं।

पालनपुर की एडिशनल एंड सेशन कोर्ट ने पूर्व आईपीएस अधिकारी भट्ट को ड्रग्स के एक मामले में 11 अलग-अलग धाराओं के तहत सजा सुनाई। अदालत ने 20 साल की कैद के अलावा दो लाख रुपए का अर्थ दंड भी लगाया है। साथ ही दंड न भरने पर एक साल की अतिरिक्त कैद होगी।


संजीव भट्ट पर 1996 में बनासकांठा के एसपी के पद पर रहते हुए पालनपुर की लाजवंती होटल में राजस्थान के वकील को फंसाने के लिए उसके कमरे में एक किलो 15 ग्राम अफीम प्लांट करने का आरोप था। उस दौरान पीड़ित वकील समर सिंह के समर्थन में राजस्थान के पाली के वकीलों ने छह महीने तक हड़ताल और विरोध प्रदर्शन भी किया था।

संजीव भट्ट के वकील ने फैसले के बाद कहा कि यह फैसला पहले से ही अपेक्षित था। उन्होंने कहा कि जज और सरकारी वकील खुलेआम कोर्ट रूम में साथ बैठते हैं। ऐसे में उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्व आईपीएस अधिकारी "सिर्फ सच्चाई के लिए लड़ रहे हैं"।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia