गुजरात: सूरत में 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, 10 बच्चों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

सूरत के अमरोली में यह हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चे पिकनिक से लौट रहे थे। महाल-बरडीपाडा मोड़ पर बस संतुलन खो बैठी और खाई में गिर गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 60 से ज्यादा बच्चे सवार थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात में सूरत के पास अमरोली में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। शनिवार शाम बच्चों से भरी एक बस करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे 10 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा बच्चों के घायल होने की खबर है, जिनमें बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त जब बच्चे पिकनिक से लौट रहे थे। महाल-बरडीपाडा मोड़ पर बस संतुलन खो बैठी और खाई में गिर गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 60 से ज्यादा बच्चे सवार थे।

सभी बच्चे श्री गुरुकृपा सोसायटी में एक प्राइवेट ट्यूशन सेंटर के छात्र थे। ट्यूशन क्लास के बच्चों को डांग की ऐतिहसिक जगह दिखाने के लिए बस से ले जाया गया था। बस में पहली से लेकर सातवीं क्लास के बच्चे सवार थे। इन बच्चों के साथ ट्यूशन क्लास के टीचर समेत 6 और लोग भी थे।

हादसे के बाद मौके कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कई घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद घायल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे की खबर मिलते ही बच्चों के माता-पिता भी अस्पताल पहुंचे। वहीं डॉक्टर्स के मुताबिक, ज्यादातर बच्चों को हेड इंजरी और फ्रैक्चर है। प्रशासन की तरफ से सभी घायलों का मुफ्त इलाज का ऐलान किया गया है। फिलहाल सभी घायलों का इलाज जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Dec 2018, 9:37 AM