गुजरात के डिप्टी सीएम बोले- किसान आंदोलन में घुस आए हैं खालिस्तानी और पाकिस्तानी, अराजकता फैलाने की फिराक में

गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा कि खालिस्तानी जो पंजाब को देश से अलग करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं और जिस तरह आतंकवादी कश्मीर के रास्ते देश की शांति को भंग करना चाहते हैं, उसी तरह से किसान आंदोलन में शामिल खालिस्तानी देश की शांति को भंग करने में जुटे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

किसानों की मांगों का हल निकालने में नाकाम बीजेपी सरकार और उसके नेताओं का अन्नदाता को लेकर विवादित बयान जारी है। इसी कड़ी में एक और विवादित बयान सामने आया है। यह बयान गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने दिया है। उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन अब किसानों का नहीं रहा। नितिन पटेल ने कहा कि इस आंदोलन में खालिस्तानी और पाकिस्तानी घुस गए हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे सभी किसान ऐसे नहीं हैं, लेकिन 25 हजार में 5000 ऐसे लोग हैं, जिनका आंदोलन से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग चाहते हैं कि देश में अराजकता फैले और लोग सरकार और बीजेपी से नाराज हों।

गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा कि खालिस्तानी जो पंजाब को देश से अलग करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं और जिस तरह आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के रास्ते देश की शांति को भंग करना चाहते हैं, ठीक उसी तरह से किसान आंदोलन में शामिल खालिस्तानी देश की शांति को भंग करने की कोशिश में लगे हुए हैं।


नितिन पटेल ने कहा कि हम यह कह सकते हैं कि इस आंदोलन में कैंसर वाला भी आया है और किडनी की बीमारी वाला भी शामिल है। उन्होंने कहा कि दोनों देश के विरोधी हैं। नितिन पटेल ने कहा कि एक पंजाब को देश से अगल करना चाहता है तो दूसरा कश्मीर को पाकिस्तान से जोड़ने की कोशिश में लगा है। उन्होंने कहा कि दोनों तरह के लोग आंदोलन में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन में नक्सलवादी, आतंकवादी, माओवादी और खालिस्तानी घुस आए हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब बीजेपी की ओर से इस तरह का बयान आया है। इससे पहले बीजेपी के कई नेता और केंद्रीय मंत्री किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी और चीन का अजेंट घोषित कर चुके हैं। इन सबके बावजूद किसान शांतपूर्ण तरीके से अपने आंदोलन को धार दे रहे हैं। सरकार से मांग कर रहे हैं वह इन तीनों कृषि कानूनों को वापस ले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia