गुरुग्राम में सरेआम गुंडागर्दी, ‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर मुस्लिम युवक को पीटा, धार्मिक टोपी हटाई

मुस्लिम युवक आलम ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की इजाजत नहीं है। उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा। उन्होंने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलते ही एक बार फिर उनामदियों ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। एक बार फिर हरियाणा के गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक की पिटाई की गई है। गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके में धर्मिक टोपी पहनने पर मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। आलम नाम का युवक मस्जिद से नमाज पढ़कर घर जा रहा था। इसी दौरान कुछ युवकों ने उसे रोक लिया। आरोपियों ने मुस्लिम युवक से टोपी उतारने के साथ जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए कहा।

आलम नाम के मुस्लिम युवक ने पुलिस में दाखिल एक शिकायत में कहा कि चार युवक सदर बाजार लेन में उससे मिले और उन्होंने उससे पारंपरिक टोपी हटाने के लिए कहा। आलम बिहार का रहने वाला है और यहां जैकब पुरा इलाके में रहता है।


आलम ने अपनी शिकायत में कहा है, “आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की इजाजत नहीं है। उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा। उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा। उनके कहने पर मैंने नारा लगाया। उसके बाद उन्होंने मुझे जय श्रीराम बोलने के लिए भी मजबूर किया, जिसे मैंने इनकार कर दिया। उसके बाद आरोपियों ने लाठी से मेरी बुरी तरह से पिटाई की।”

पीड़ित युवक ने सदर बाजार इलाके में लोगों से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद मौके पर कुछ लोग वहां पहुंच गए। लोगों को आता देख हमलावर मौके से फरार हो गए।


गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा, “हमें घटना के बारे में एक शिकायत मिली है और उसके बाद शहर के संबंधित पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमने पीड़ित की चिकित्सा जांच भी कराई है।”

उन्होंने कहा, “हम आरोपियों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाल रहे हैं। उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।”


इससे पहले अगस्त 2018 में गुरुग्राम में खांडसा के एक सैलून में जफरुद्दीन नाम के युवक से दो युवकों ने दाढ़ी कटवाने के लिए दबाव बनाया था। जब जफरुद्दीन ने ऐसा करने से मना कर दिया तो युवकों ने उन्हें और नाई को पकड़ लिया और दोनों की पिटाई कर दी। पिटाई करने के बाद जफरुद्दीन की दाढ़ी कटवा दी थी।

इसे भी पढ़ें- गुरुग्राम: मुस्लिम युवक की जबरन कटवाई दाढ़ी, मना करने पर की गई पिटाई, एफआईआर दर्ज

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 May 2019, 11:00 AM
/* */