गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल में पटरी से उतरी, 3 यात्रियों की मौत, कई जख्मी

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की जानकारी के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर- 03612731622, 03612731623 जारी करते हुए बताया कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने के मामले की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के मैनगुड़ी इलाके में आज शाम बीकानेर से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन की कई बोगियां पलट गईं और एक दूसरे पर चढ़ गईं। इस भीषण हादसे में 3 यात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं बड़ी संख्या में यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है। हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। एनडीआरएफ समेत स्थानीय बचाव अभियान दल भी मौके पर पहुंच गया है।


यह ट्रेन बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी। शाम 5 बजे के करीब पश्चिम बंगाल में मैनागुड़ी इलाके को पार करते समय यह हादसा हुआ। हादसे में एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं, जबकि सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए। इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है।

गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल में पटरी से उतरी, 3 यात्रियों की मौत, कई जख्मी

इस बीच भारतीय रेलवे ने यात्रियों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर- 03612731622, 03612731623 जारी करते हुए बताया कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 (अप) आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच गए हैं। रेलवे ने कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने के मामले की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia