ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में की गई पेश, सीलबंद लिफाफे में अदालत को वीडियो चिप भी सौंपी गई

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है। यह सब कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण पर कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त की ओर से वाराणसी कोर्ट में रिपोर्ट पेश कर दी गई है। ज्ञानवापी मामले में असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि हमने सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश कर दी है।

वहीं, ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है। यह सब कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है।


निचली अदालत द्वारा नियुक्त कमिश्नर्स ने तीन दिनों तक ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे किया था। सर्वे के दौरान वीडियोग्राफी भी की गई थी। इस दौरान यह दावा किया गया था कि मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग मिला है। जैसे की इस बारे में वाराणसी कोर्ट को सूचित किया गया कि ज्ञानवापी में शिवलिंग मिला है, कोर्ट ने उसे सुरक्षित रखने का आदेश दे दिया था। फिलहाल ज्ञानवापी मस्जिद में जहां शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है, वहां पर सीआरपीएफ तैनात है।

वहीं, मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष के दावे को सिरे से खारिज कर दिया था। मुस्लिम पक्ष ने कहा कि जिसे हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है, दरअसल वह शिवलिंग नहीं, बल्कि वह एक फव्वारा है। मुस्लिम पक्ष ने कहा कि यह फव्वारा काफी वर्षों से खराब पड़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 May 2022, 11:10 AM