पाकिस्तान में फिर बाल-बाल बचा हाफिज सईद, जबरदस्त विस्फोट से दहला लाहौर का बरकत बाजार

इससे पहले 23 जून को लाहौर में ही लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमका हुआ था। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस घटना के वक्त सईद अपने घर पर ही मौजूद था।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान का लाहौर एक हफ्ते के अंदर आज दूसरी बार जबरदस्त विस्फोट से दहल उठा। घटना लाहौर के प्रमुख इलाके में स्थित बरकत बाजार के बीचों-बीच हुई, जहां एक साथ कई सारे सिलेंडर के फटने से जबर्दस्त ब्लास्ट से पूरा इलाका थर्रा उठा। यह विस्फोट बाजार में मदरसे के ठीक बाहर हुई है। दावा किया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के वक्त लश्कर ए तैयबा का सरगना हाफिज सईद वहीं आसपास मौजूद था, लेकिन वह बाल-बाल बच गया।

बता दें कि पिछले हफ्ते 23 जून को लाहौर में ही लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमका हुआ था। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। यह विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास की कई इमारतों के शीशे टूट गए थे। वहीं खबर है कि इस विस्फोट का निशाना आतंकी सरगना हाफिज सईद था और वह विस्फोट के वक्त अपने घर पर ही मौजूद था। हालांकि, हादसे में वह सुरक्षित बच गया।


आज की घटना की बात करें तो, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लाहौर के बरकत मार्केट में मंगलवार को कई सिलेंडरों में एक साथ ब्लास्ट हुआ। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा तस्वीरों और वीडियो से साफ है कि यह धमाका काफी भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि बाजार की कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं और आसपास की इमारतों के शीशे भी टूट गए।

इस घटना के फौरन बाद पुलिस और राहत व बचाव टीम मौके पर पहुंच गईं। हालांकि, मार्केट में एक-एक कर सिलेंडर में लगातार धमाके होने की वजह से हत टीम को नजदीक जाने में काफी मुश्किलें हुईं। शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि करीब 10 सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। इसमें कम से कम एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुआ है, जबकि करीब 12 गाड़ियां और कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। इस धमाके में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आई है। फिलहाल आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM
;